Animal movie story in hindi

एक तरफ जहाँ इस एनिमल फिल्म को घटिया बताया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म से कंपनी ने काफी कमाई कर ली । इसका मतलब आए दिन दर्शक एनिमल फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में जा रहे हैं । अगर फिल्म ही इतनी घटिया थी तो ऐसे में दर्शक आखिर क्यों एनिमल फिल्म देखने के लिए जा रहे हैं सिनेमाघरों में, यह सवाल बन जाता है । किन्तु आपको जाननी चाहिए इस एनिमल फिल्म की कहानी, जिससे पता चले कि खराबी या खूबी इस फिल्म की कहानी में छुपी है या फिर इसकी शूटिंग में ।

एनिमल फिल्म की कहानी दो मुख्य किरदारों के ऊपर चलती है जिनके नाम हैं बलवीर सिंग, रणविजय सिंह । इसमें से रणविजय सिंह सबसे मुख्य किरदारों में से एक हैं । कहानी की शुरुआत होती के बड़े बिजनेसमैन से जिसका नाम बलवीर सिंह है । इसके बेटे का नाम है रणविजय सिंह । बचपन के दिनों इसकी बड़ी बहन से की रैगिंग करने वाले लड़कों से भिड़ जाते हैं रणविजय सिंह । गलत हरकतों के चलते बलवीर सिंग ने अपने बेटे रणविजय सिंह को सुधारने के लिए अपने शहर से दूर किसी स्कुल पर इसे पढ़ने के लिए भेज दिया । इतनी दूर भेजने का मुख्य कारण था रणविजय सिंह की हरकतों का सही होना और यह सुधर जाए ।

काफी समय के बाद जब बलवीर सिंह के पिता का जन्मदिन आता है । उस वक्त रणविजय सिंह का किसी ना किसी से बात को लेकर विवाद हो गया था इसके रिश्तेदार के साथ । जिसकी वजह से रणविजय सिंह फिर से अपने पिता से काफी समय के लिए दूर रहता है क्योंकि इसके पिता अपने बेटे को अपनों से दूर रखना चाहते थे और उसका मुख्य कारण था बेटे को सुधारना । क्योंकि पिता को पता चल गया था कि उसका बेटा गलत रास्तों पर चल रहा है जिसके चलते आगे जाकर उसपर क़ानूनी कार्रवाई भी हो सकती है ।

जैसे -जैसे समय बीतता गया वैसे-वैसे रणविजय सिंह की शादी हुई इसकी बचपन की दोस्त गीतांजली नाम की लड़की के साथ, फिर इसके दो बच्चे हुए । इनके बच्चे भी अब थोड़े से बड़े हो गए थे । कुछ समय और बीतता गया और इसको खबर पता चलती है कि इसके पिता पर किसी ने गोली चला दी । अपने पिता का बदला लेने के लिए रणविजय सिंह वापिस आ जाता है उस जगह, जहाँ इसके पिता थे । अपने पिता का बदला लेने के लिए रणविजय सिंह तैयारी कर देता है यानि अब वह खुद ही कानून हाथ में ले रहा है बिना कानून की मदद लिए ।

आगे की कहानी में होगा क्या, इसके लिए आपको देखनी पड़ेगी एनिमल फिल्म । लेकिन कुछ जानकारी हमें मिली है रणविजय सिंह की आगे की कहानी को लेकर । जैसे कि रणविजय सिंह का टाकरा आगे जाकर उसके सौतेले भाई के साथ होता है । रणविजय सिंह का रोल रणबीर कपूर निभा रहे हैं, रणविजय सिंह के सौतेले भाई का रोल सन्नी देओल, गीतांजली का रोल रश्मिका मंडाना और रणविजय सिंह के पिता जी यानी बलवीर सिंग का रोल अनिल कपूर निभा रहे हैं ।

इस फिल्म का नाम एनिमल इसीलिए रखा क्योंकि रणविजय सिंह अपने पिता का बदला लेने के लिए जानवरों की तरह खून-खराबा करता है । कानून खुद हाथ में लेकर दुश्मनों की जमकर पिटाई करता है जिससे फिल्म में लहू-लुहान भी देखने को मिलता है । जानकरी के मुताबिक रणविजय सिंह के पिता जी बलवीर सिंह किसी अन्य लड़की या महिला से शादी कर लेते हैं, जिससे सौतेले भाई का जन्म होता है । इसी कारण से आगे जाकर रणविजय सिंह और इसके सौतेले भाई के बीच टकराव होता है क्योंकि दोनों एक दुसरे के करीबी तो होते हैं, लेकिन उसके बारे वे एक दुसरे को जानते नहीं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *