Playtime app se paise kaise kamaye

प्लेटाइम ज्यादा पोपुलर नहीं है लेकिन यूजर्स इसमें पैसा कमाते हैं । टास्कस अलग-अलग नहीं हैं क्योंकि इसकी संख्या ही काफी कम है प्लेटाइम ऐप में । आने वाले समय में एक से अधिक टास्कस इस प्लेटाइम ऐप में शामिल हो सकते हैं । टास्कस की संख्या भले ही कम हो, अगर उन टास्क को पूरा करने पर पैसे बनते हो तो सही ही है ।

यहाँ आप जानने वाले हैं Playtime app se paise kaise kamaye जाते हैं वो भी विस्तारपूर्वक जानकारी के साथ । इसके अलावा प्लेटाइम ऐप में अकाउंट बनाना, पैसे निकालने का तरीका, इसके फायदे-नुकसान आदि भी हैं आप आगे हैं जानने वाले ।

Playtime app se paise kaise kamaye
Playtime app se paise kaise kamaye

Playtime app me account kaise banaye

ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से ही प्लेटाइम ऐप डाउनलोड करने के बाद आप उसमें अकाउंट बनाएंगे जिससे आपको मिलेगा 3600 कॉइन फ्री में जो अच्छी बात है । प्लेटाइम ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Playtime app se paise kaise kamaye
  • इनके रूल्स मानने के लिए हमें सबसे पहले agree बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ना होता है ।
Playtime app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद मैं male सेलेक्ट करने के बाद next बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ जाऊंगा ।
Playtime app se paise kaise kamaye
  • अब मुझे अपनी age इस छोटे से बॉक्स में भरने के बाद start बटन पर क्लिक कर देना है ।
Playtime app se paise kaise kamaye
  • चित्र में आप देख सकते हैं कि ऊपर की तरफ दिए गए डाउनलोड लिंक से प्लेटाइम ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाने पर मुझे फ्री में 3600 कॉइन मिले जो अच्छी बात है और अब मैं claim नाम के बटन पर क्लिक करूंगा ।
Playtime app se paise kaise kamaye
  • अब खुल चूका है प्लेटाइम ऐप का डैशबोर्ड और 3600 कॉइन सबसे ऊपर की तरफ जमा हुए दिखाई दे रहे हैं ।

Playtime app se paise kaise kamaye

प्लेटाइम ऐप में पैसे कमाने के मुख्य तरीके हैं गेम्स खेलना ही और invite करना । जितने मिनट के लिए यूजर गेम्स खेलेगा उस हिसाब से ही उसे कॉइन मिलते रहेंगे । Invite करने से ही ज्यादा कॉइन इक्कठे होते हैं और इन दोनों तरीकों से Playtime app se paise kaise kamaye, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

गेम्स खेलकर

Playtime app se paise kaise kamaye

प्लेटाइम ऐप में सामने की तरफ दो अलग-अलग गेम्स दिखाई दे रही हैं जिसमें से कौन सी गेम्स कितने मिनट के लिए खेलने से कितना कॉइन देगी उसकी डिटेल्स भी बताई गई है । जैसे कि अगर robinson नामक गेम जो पहले बैनर में दिखाई दे रही है उस गेम को 1 मिनट लगातार खेलने से 24 कॉइन मिलेंगे । जितने मिनट के लिए आप उसे खुलते रहेंगे उतने ज्यादा कॉइन आपको मिलते जाएँगे ।

इसी तरह नीचे दिखाई देने वाले गेम triple match 3D, जिसे एक मिनट खेलने के बदले में 20 कॉइन मिलेंगे । 2 मिनट खेलते हैं तो 40 कॉइन मिलेंगे । जितना समय आप गेम्स को खेलने में लगाने वाले हैं उतना ज्यादा कॉइन आपको मिलने वाले हैं जो सही है । अब मैं इनमें से जब आप किसी भी एक गेम के ऊपर क्लिक करेंगे तब उस गेम को आपसे डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा ।

आपने उस गेम को डाउनलोड करना है और उसे खेलना है । जितने समय आप उस गेम को दोगे उस हिसाब से कॉइन प्लेटाइम ऐप में जाकर जमा होते जाएँगे अपने आप ही । गेम्स खेलने के बाद आप जब वापिस प्लेटाइम ऐप में आएंगे तब उसमें कॉइन जमा होते हुए दिखाई देंगे आपको ।

रेफरल प्रोग्राम

आप अपनी प्लेटाइम ऐप का invite लिंक हर किसी को भेजिए ताकि लोग आपके लिंक से प्लेटाइम ऐप डाउनलोड करे । इससे आपको और सामने वाले यूजर दोनों 3600 कॉइन मिलेंगे जिसकी वैल्यू तकरीबन 25 रूपए के बराबर है । इसका मतलब प्लेटाइम ऐप invite करने के बदले में 25 रूपए तक का बोनस दो यूजर्स को देती है जो काफी अच्छी बात है । पहला बोनस अगर आपने प्राप्त करना है तो ऐसे में आप हमारे लिंक से ही प्लेटाइम ऐप डाउनलोड करिएगा और वह लिंक हमने सबसे ऊपर दे रखा है ।

Playtime app me invite kaise kare

प्लेटाइम ऐप से किसी को invite करने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Playtime app se paise kaise kamaye
  • प्लेटाइम ऐप में नीचे की तरफ my games नाम के बटन पर आप क्लिक करेंगे ।
Playtime app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद गिफ्ट आइकॉन पर क्लिक करेंगे ।
Playtime app se paise kaise kamaye
  • अब आप invite a friend बटन पर क्लिक करके अपना invite लिंक किसी को भेज सकते हैं ।

Playtime app se paise kaise nikale

प्लेटाइम ऐप से पैसे निकालना आसान है काम है, जिसके तरीके नीचे की तरफ इस प्रकार है :

  • प्लेटाइम ऐप में सबसे नीचे की तरफ बने payout बटन पर आप क्लिक करेंगे ।
Playtime app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद आप अब आप जितने पैसे amazon वॉलेट में ट्रान्सफर करना चाहते हैं उतनी रकम वाले बैनर पर आप क्लिक करेंगे । मैं पहले वाले बैनर पर ही क्लिक कर रहा हूँ ।
Playtime app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब मुझे अमेज़न वॉलेट में रजिस्टर हुई मेल id इस छोटे से बॉक्स में डालनी है जो हमने डाल दी है और बाद में request बटन पर क्लिक कर देना है ।
Playtime app se paise kaise kamaye
  • हमारी मेल id पर एक कॉड आया होगा और अब मैं gmail एप्लीकेशन ओपन कर रहा हूँ । चित्र में आप देख सकते हैं कि प्लेटाइम ऐप की तरफ से एक मेल आई है जिस पर मैं क्लिक करूंगा ।
Playtime app se paise kaise kamaye
  • इस मेल में आप देखेंगे कि एक कोड लिखा हुआ है जिसे अगर मैं अमेज़न वॉलेट में जाकर रिडीम करूं तब amazon के वॉलेट में 25 रूपए जमा हो जाएँगे ।

Playtime app के फायदे

  1. प्लेटाइम ऐप तुरंत पैसे देती है जो काफी अच्छी बात है ।
  2. प्लेटाइम ऐप नई एप्लीकेशन होने की वजह से यह हर यूजर्स को उसके पैसे तुरंत से दे देती है ।
  3. प्लेटाइम ऐप का यूजर इंटरफ़ेस बहुत ही साधारण है और इसमें पैसे बनाना आसान है ।
  4. पैसे बनाने के लिए दिए जाने वाले टास्कस इस प्लेटाइम ऐप में ऐसे हैं कि उन्हें समझना और पूरा करना है आसान ।
  5. प्लेटाइम ऐप में अकाउंट बनाने पर शुरुआत में ही फ्री में मिल जाते हैं 3600 पॉइंट्स, जिसकी वैल्यू होती है 24 से 25 रूपए एक के बीच में ।

Playtime app के नुकसान

  1. प्लेटाइम ऐप केवल अमेज़न में ही पैसा ट्रान्सफर करती है ना कि यूजर के बैंक अकाउंट या फिर किसी अन्य वॉलेट में । Paytm में पैसे लेने हों तो सिक्का एप्लीकेशन की तरफ आप जा सकते हैं ।
  2. अभी तो प्लेटाइम ऐप यूजर्स को पैसा दे रही उनके काम के बदले में, लेकिन आने वाले समय में इस पर ज्यादा भरोसा ऐसे ही नहीं किया जा सकता क्योंकि यह नई है ।

Playtime app referral code

केवल invite लिंक ही है जो सबसे ऊपर हमने दिया हुआ है ।

Playtime app referral bonus

3600 coins आपको और सामने वाले यूजर को दोनों को मिलते हैं जिसकी वैल्यू होती है तकरीबन 24 से 25 रूपए ।

Playtime app minimum withdrawal

25 रूपए

Playtime app withdrawal method

केवल Amazon

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *