Pocket Earn app se paise kaise kamaye

पॉकेट अर्न ऐप एक ऐसी एप्लीकेशन जहाँ से यूजर कम से कम 1 रूपए निकाल सकता है । इसी वजह से बहुत से यूजर इस पॉकेट अर्न ऐप का का इस्तेमाल कर रहे हैं पैसा कमाने के लिए । टास्क की संख्या हद से ज्यादा होने की वजह से यूजर को परेशानी होती है ये जानने की कि Pocket Earn app se paise kaise kamaye । क्योंकि टास्क ही इतने सारे हैं कि यूजर का ध्यान ही भटक जाता है यह करने के लिए कि अब आगे क्या किया जाए और कौन सा टास्क इस पॉकेट अर्न ऐप में पूरा करके पैसे कमाए जाएं ।

इस आर्टिकल में मैं पॉकेट अर्न ऐप के बारे में सब कुछ जानकारी विस्तार से एक-एक टॉपिक्स के माध्यम से देने वाला हूँ जैसे कि Pocket Earn app me account kaise banaye ताकि फ्री में आपको बोनस मिले, Pocket Earn app se paise kaise kamaye अलग-अलग टास्क पूरा करके, फिर पॉइंट्स इक्कठा करने के बाद यानी पॉइंट्स कमाने के बाद Pocket Earn app se paise kaise nikale और अंत में इस पॉकेट अर्न ऐप के फायदे और नुकसान इत्यादि । इतने टॉपिक्स कवर होने की वजह से आपको कम्पलीट जानकारी मिलेगी पॉकेट अर्न ऐप को लेकर, जिसमें से आपका मुख्य सवाल रहने वाला है ये कि Pocket Earn app se paise kaise kamaye जाते हैं, चलिए जानते हैं ।

Pocket Earn app se paise kaise kamaye
Pocket Earn app se paise kaise kamaye

Pocket Earn app me account kaise banaye

ऊपर दिए गए लिंक से पॉकेट अर्न ऐप डाउनलोड करने एक बाद उसमें अकाउंट बनाने पर आपको फ्री में 100 पॉइंट्स मिलेंगे, जिसकी वैल्यू होती है 1 रूपए । ऊपर दिए गए लिंक से पॉकेट अर्न ऐप डाउनलोड करने के बाद अब आगे Pocket Earn app me account kaise banaye इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • पॉकेट अर्न ऐप खुलते ही इनके रूल्स हमें अगर मानने हैं तो यही हम आगे बढ़ पाएँगे । इसके लिए हमें चित्र को देखते हुए छोटे से बॉक्स में टिक का निशान लगाने के बाद नीचे बने i accept बटन पर क्लिक कर देना है ।
Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद आपको यहाँ पर यह FQWDWG रेफरल कोड डालना है, जिससे आपको फ्री में 100 पॉइंट्स मिलेंगे । अगर आपने ऊपर की तरफ दिए गए लिंक के माध्यम से पॉकेट अर्न ऐप डाउनलोड की हुई होगी तब रेफरल कोड डालने की जरूरत नहीं ।
  • इसके बाद आपको continue with google बटन पर क्लिक कर देना है ।
choose an account
choose an account
  • इसके बाद मैं किसी भी एक मेल id पर क्लिक कर रहा हूँ और वही मेल id पर ही पॉकेट अर्न ऐप में अकाउंट बनेगा ।
Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • अब आप चित्र के देख सकते हैं कि मुझे 100 पॉइंट्स फ्री में मिले और अब मैं Ok बटन पर क्लिक कर दूंगा ।
ads
ads
  • OK बटन पर क्लिक कर देने से 30 सेकंड तक की विडियो ऐड चलती है जिसे आप चित्र को देखते हुए skip बटन पर क्लिक करके वह विडियो बंद कर देंगे ।
Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब आप देख सकते हैं कि इस पॉकेट अर्न ऐप का मुख्य डैशबोर्ड खुलकर आ चूका है जहाँ से अब आप पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं । अब यहाँ पर Pocket Earn app se paise kaise kamaye इसके लिए हमने अलग से टॉपिक नीचे की तरफ विस्तार से बता रखा हुआ है ।

Pocket Earn app se paise kaise kamaye

Pocket Earn app se paise kaise kamaye, इसके तरीके एक तो है नहीं बल्कि कई हैं जैसे कि क्विक टास्क, डाइस गेम, सर्वे, इमेज पजल, लकी नंबर कांटेस्ट, कलर टैप, अल्फाबेट गेम, माइल्स्टोन गेम, स्क्रैच कार्ड, giveaway, क्विज, डेली रिवार्ड्स, स्पिन, एप्लीकेशन डाउनलोड करना, गेम्स खेलना, puzzle, कलर पिकअप, रेफरल प्रोग्राम आदि ।

इसका मतलब टास्क की कमी तो पॉकेट अर्न ऐप में है ही नहीं । लेकिन पॉकेट अर्न ऐप में हर टास्क को पूरा करके पैसा कमाना आसान काम नहीं बल्कि बहुत ही मुश्किल है । क्योंकि अधिकतर टास्क पूरा करने पर पैसा बहुत ही कम मिलता है, जिसके बारे मैं एक-एक टास्क को लेकर जानकारी दूंगा आगे । अलग-अलग टास्क पूरा करके Pocket Earn app se paise kaise kamaye जाएं, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

अकाउंट बनाकर

पॉकेट अर्न ऐप में पहली बार अकाउंट बनाने के दौरान जब ज्यादा बोनस आप रेफरल कोड डालने को कहा जाता है । अकाउंट बनाते वक्त जब रेफरल कोड डालने के लिए कहा जाए तब आप उसमें यह FQWDWG रेफरल कोड डालेंगे । इससे आपको फ्री में 100 पॉइंट्स मिलेंगे । चाहे तो आप इसकी जगह पर सबसे ऊपर की तरफ दिए गए डाउनलोड लिंक के माध्यम से यह ऐप डाउनलोड जब आप करेंगे तब भी फ्री में 100 पॉइंट्स मिलेंगे और तब अरेफरल कोड डालने की जरूरत नहीं पड़ती है ।

एप्लीकेशन डाउनलोड करना

जब सवाल आता है ये कि कैसे ज्यादा इस Pocket Earn app se paise kaise kamaye जाएं, तब ऐसे में सबसे बड़ा और मुख्य टास्क सामने निकल कर आता है एप्लीकेशन डाउनलोड करने का । पॉकेट अर्न ऐप में अलग-अलग कई सारी ऐप देखने को मिलती हैं जिसे डाउनलोड करने और उसमें अकाउंट बनाने पर यूजर को पैसा दिया जाता है । अलग-अलग एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद उसमें क्या कुछ करना है उसकी डिटेल्स भी पॉकेट अर्न ऐप में ही बताई गई होती है, जिसे मैं आपको उदाहरण देकर समझाने वाला हूँ । एप्लीकेशन डाउनलोड करके Pocket Earn app se paise kaise kamaye जाते हैं, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • पॉकेट अर्न ऐप में सबसे नीचे की तरफ task नाम का बटन दिखाई दे रहा है, उस पर क्लिक करना है ।
Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद मुझे कई एप्लीकेशन दिखाई दे रही हैं, जिसमें से मैं zupee app पर क्लिक कर रहा हूँ ।
Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • अब इस टास्क को पूरा करने पर मुझे 800 पॉइंट्स मिलेंगे, जिसकी वैल्यू होती है 8 रूपए । इओस टास्क को पूरा कैसे करना है उसकी डिटेल्स भी चित्र में दिखाई जा चुकी है । चित्र में लिखी गई डिटेल्स के मुताबिक मुझे सबसे नीचे बने install + sign up बटन पर क्लिक करने के बाद zupee ऐप डाउनलोड करनी है और उसमें मुझे रजिस्टर होना पड़ेगा । ऐसा करते ही पॉकेट अर्न ऐप में 800 पॉइंट्स जमा हो जाएंगे । अगर आपने पहले कभी जिस मोबाइल नंबर पर zupee ऐप डाउनलोड की है उसी नंबर पर अगर आप दुबारा से zupee ऐप डाउनलोड करते हैं तब कोई पॉइंट्स नहीं मिलेंगे ।

क्विक टास्क

Pocket Earn app se paise kaise kamaye

पॉकेट अर्न ऐप में सबसे नीचे की तरफ रिवॉर्ड नाम के बटन पर क्लिक करने के बाद इस तरह का पेज दिखाई देता है । इसमें सबसे ऊपर की तरफ ही क्विक टास्क दिखाई देता है । इसमें यूज़र को इनका यूटयूब और टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करने को कहा जाता है । हालाँकि आपको इसे सब्सक्राइब करने की जरूरत नहीं बल्कि आप केवल Get बटन पर ही क्लिक करेंगे ।

यूटयूब चैनल खुल जाने के तुरंत बाद ही आपको 10 पॉइंट्स मिल जाएँगे और आपको चैनल भी सब्सक्राइब करने की जरूरत नहीं । इसी तरह टेलीग्राम के साथ बने get बटन पर क्लिक करके जब वेबसाइट खुलेगी तब आप वापिस इसी पॉकेट अर्न ऐप में आ जाएँगे जिससे 10 पॉइंट्स मिल जाएँगे ।

Daily Reward

Pocket Earn app se paise kaise kamaye

डेली रिवार्ड्स पॉकेट अर्न ऐप में बहुत ही कम मिलते हैं और इसमें हमें जो पॉइंट्स मिलते हैं वह पॉइंट्स हर रोज मिलते हैं । चित्र को देखते हुए आप छोटे से बैनर पर जब आप क्लिक करेंगे तब 5 पॉइंट्स फ्री में मिलेंगे । दुसरे दिन 10 पॉइंट्स और अंत में 15वें दिन 75 पॉइंट्स मिलते हैं । हर रोज डेली रिवार्ड्स प्रपात करके पॉइंट्स इक्कठे किए जा सकते हैं, लेकिन ज्यादा पॉइंट्स यहाँ पर बनते नहीं ।

Other Tasks

Pocket Earn app se paise kaise kamaye

इसके अलावा पॉकेट अर्न ऐप में बहुत से छोटे-मोटे टास्क हैं जैसे कि स्क्रैच कार्ड, give away, quiz आदि, स्पिन आदि । इन छोटे मोटे टास्क को कम्पलीट करने पर पॉइंट्स बहुत ही कम मिलते हैं । इसी कारण से इन छोटे-मोटे टास्क को पूरा करके पैसे कमाना आसान काम नहीं है क्योंकि समय काफी ज्यादा लगने वाला है ।

Referral Program

Pocket Earn app se paise kaise kamaye

पॉकेट अर्न ऐप से लोगों को invite करने पर 100 पॉइंट्स आपको और सामने वाले बंदे को मिलेंगे । इसके बाद सामने वाला बन्दा जब उसमें एक-एक करके तीन टास्क कम्पलीट करते हैं तब तीन बार 300 पॉइंट्स मिलेंगे । इसके बाद सामने वाला बन्दा जितनी बार पॉकेट अर्न ऐप से पैसे निकालेगा उतनी ही बार आपको 5 प्रतिशत पॉइंट्स फ्री में मिलते जाएँगे ।

Pocket Earn app me invite kaise kare

पॉकेट अर्न ऐप में invite करने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  1. पॉकेट अर्न ऐप में सबसे नीचे की तरफ जब आप Refer बटन पर क्लिक करेंगे तब इस तरह का पेज खुलकर दिखाई देगा ।
  2. इसके बाद refer & earn बटन पर क्लिक करके इस पॉकेट अर्न ऐप का invite लिंक किसी को भेज सकते हैं । ऊपर की तरफ जो कोड दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक करने से वह कोड कॉपी होगा और उसे भी आप सामने किसी को भेज सकते हैं । अब सामने वाला बन्दा आपके लिंक पर पॉकेट अर्न ऐप डाउनलोड करेगा या पॉकेट अर्न ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान आपका रेफरल कोड डालेगा । इन दोनों में से कोई भी एक काम करने से आपको और सामने वाले बंदे को फ्री पॉइंट्स मिल जाएँगे ।

Pocket Earn app se paise kaise nikale

पॉकेट अर्न ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • पॉकेट अर्न ऐप ने सबसे ऊपर की तरफ जहाँ पॉइंट्स दिखाई दे रहे हैं उस पर आपको क्लिक करना है ।
  • इसके बाद आपको withdraw बटन दिखाई देगा, उस पर आपको क्लिक कर देना है ।
Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • फिर आप यहाँ पर अपना वह प्लेटफार्म चुनेंगे जहाँ पर पैसे ट्रान्सफर करना चाहते हैं और मैं paytm को ही चुन रहा हूँ ।
Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • मैं 1 रूपया ही निकालना चाहता हूँ और इसके लिए मैं सबसे ऊपर 100 पॉइंट्स पर ही क्लिक कर रहा हूँ ।
Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • अब यहाँ पर मुझे अपना मोबाइल नंबर डालना है और फिर redeem बटन पर क्लिक कर देना है ।
Pocket Earn app se paise kaise kamaye
  • अब आप देखिये Pocket Earn app payment proof और यह पैसे मुझे paytm में मिल गए थे उसी वक्त ही ।

Pocket Earn app के फायदे

  1. पॉकेट अर्न ऐप में पैसे कमाने के टास्क की संख्या बहुत हैं ।
  2. तुरंत पैसा मिलता है पॉकेट अर्न ऐप में ।
  3. यूजर इस पॉकेट अर्न ऐप से कम से कम 1 रुपया भी निकाल सकता है ।
  4. पॉकेट अर्न ऐप से पैसे निकालने के लिए कई प्लेटफार्म उपलब्ध हैं जैसे कि paytm, बैंक अकाउंट, UPI ID, amazon, आदि ।

Pocket Earn app के नुकसान

  1. पॉकेट अर्न ऐप का यूजर इंटरफ़ेस बढ़िया नहीं क्योंकि इसमें यूजर को पता नहीं चलता कि किस-किस टास्क से इस Pocket Earn app se paise kaise kamaye और वह टास्क कहाँ पर हैं आदि ।
  2. पॉकेट अर्न ऐप में अधिकतर टास्क ऐसे हैं जिसे कम्पलीट करने पर पैसा ज्यादा नहीं मिलता ।
  3. बाहरी किसी ऐप को डाउनलोड करने के बदले में पैसा इस पॉकेट अर्न ऐप में ज्यादा नहीं बनता ।
  4. जबतक यूजर पॉकेट अर्न ऐप में कोई भी एक टास्क कम्पलीट नहीं कर देता तब तक यहाँ से पैसे निकलते नहीं ।
  5. पॉकेट अर्न ऐप में ज्यादा पैसे मिलने वाले टास्क की संख्या बहुत ही कम है ना कि ज्यादा ।

Pocket Earn app referral code

FQWDWG

Pocket Earn app invite code

FQWDWG

Pocket Earn app referral bonus

100 पॉइंट्स अकाउंट बनने पर, 900 पॉइंट्स तब मिलते हैं जब सामने वाला बन्दा तीन टास्क कम्पलीट करे और 5 प्रतिशत तबतक मिलता रहता है जबतक सामने वाला बन्दा पैसा निकालता रहे आपके लिंक से यह पॉकेट अर्न ऐप डाउनलोड करने के बाद ही ।

Pocket Earn app withdrawal method

Paytm, UPI, Amazon, Google Pay,बैंक अकाउंट आदि ।

Pocket Earn app minimum withdrawal

1 रुपया

Pocket Earn app payment proof

Pocket Earn app payment proof

हमने 1 रूपए प्राप्त किए थे पॉकेट earn ऐप से और इसका पेमेंट प्रूफ हमने साइड में दिखा रखा है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *