Repocket app se paise kaise kamaye

इन्टरनेट शेयर करने के बदले में मिलेगा पैसा, इसी नाम से जानी जाती है रीपॉकेट ऐप । इसके अलावा अन्य भी तरीके हैं रीपॉकेट ऐप से पैसे कमाने की । जिसकी वजह से कुछ यूजर जानना चाहते हैं कि Repocket app se paise kaise kamaye । क्योंकि अलग-अलग तरीकों से पैसे कमाने बारे सीखना और जानना जरूरी होता है । अगर आप हैं स्मार्ट तो ऐसे में नहीं है आपके लिए जरूरी इस बात का जानना कि Repocket app se paise kaise kamaye जाएँ ।

यहाँ इस ब्लॉग के इस आर्टिकल में मैं बताने वाला हूँ Repocket app se paise kaise kamaye और उन सभी तरीकों बारे जिनसे पैसे बनते हैं । इसी के साथ-साथ अन्य जानकारियां भी जैसे कि इसमें अकाउंट कैसे बनाना होता है, अकाउंट बनाने पर बोनस कितना मिलता है, इसके फायदे-नुकसान और भी बहुत कुछ ।

Repocket app se paise kaise kamaye
Repocket app se paise kaise kamaye

Repocket app me account kaise banaye

ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से रीपॉकेट ऐप डाउनलोड करने पर आपको मिलेंगे 5 डॉलर्स यानी तकरीबन 45 रूपए बोनस, जो काफी अच्छी बात है । रीपॉकेट ऐप करने के बाद अब उसमें अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Repocket app se paise kaise kamaye
  • रीपॉकेट ऐप के खुलते ही सबसे पहले इनकी शर्तों को मानने के लिए मैं क्लिक कर रहा हूँ नीचे बने “i agree with the terms of use” बटन पर ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब आपको क्लिक करना है केवल sign up बटन पर, क्योंकि हम इसमें अकाउंट बनाने जा रहे हैं ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • चित्र को देखते हुए पहले बॉक्स में मैं अपना नाम, दुसरे बॉक्स में एक मेल id और तीसरे बॉक्स में इस रीपॉकेट ऐप के लिए एक पासवर्ड रखूंगा । यह डिटेल्स भरने के बाद नीचे की तरफ SIGN up बटन उभर कर आएगा, उस पर मुझे क्लिक करना है ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • जो मेल id मैंने डाली थी उसी पर एक लिंक गया है और इसके लिए मैं अपनी gmail ऐप खोलूँगा और उसमें रीपॉकेट ऐप की तरफ से एक मेल आई आई होगी, उसी पर मुझे क्लिक करना है । स्मार्टफोन के ऊपर की तरफ भी वह मेल दिखाई दे रही होगी चाहे तो उस पर भी आप क्लिक कर सकते हैं ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • अब चित्र को देखते हुए मैं इस लिंक पर क्लिक जब करूंगा तब रीपॉकेट ऐप में अकाउंट मेरे वेरीफाई हो जाएगा ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • अब वापिस मैं रीपॉकेट ऐप में आऊंगा और इस check verify status नाम के बटन पर क्लिक करूंगा । इससे मेरा अकाउंट वेरीफाई हुआ बताया जाएगा, जिससे नया पेज खुलकर आएगा ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • अब बैटरी ऑप्टिमाइजेशन नाम के फीचर को बंद करने को कह रहा है रीपॉकेट ऐप क्योंकि यह ऐप बैकग्राउंड में काम करेगी । ऐसा इसीलिए कि इस रीपॉकेट ऐप के बैकग्राउंड चलने से इन्टरनेट शेयर होते रहने से बोनस आपको मिलता रहेगा । अगर यह रीपॉकेट ऐप बैकग्राउंड नहीं चलती है तब इन्टरनेट शेयर इसके साथ नहीं होने से कोई बोनस नहीं मिलने वाला । इसीलिए मुझे allow बटन पर क्लिक करना है ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • फिर से मैं allow बटन पर क्लिक करूंगा और ऐसा बार-बार करना होता है ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • अब इसमें भी मैं ok बटन पर क्लिक करूंगा ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • नया पेज खुलकर आया है जिसमें मैं रीपॉकेट ऐप के साथ बनी सेटिंग्स को ओन करूंगा ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • अब start earning now बटन पर मैं क्लिक करूंगा ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • अब आप चित्र में देख सकते हैं कि हमारी तरफ से दिए गए लिंक के माध्यम से रीपॉकेट ऐप डाउनलोड करने से 5 डॉलर्स का जो बोनस मिलना था वह मिल चूका है जो चित्र में दिखाई दे रहा है ।

Repocket app se paise kaise kamaye

रीपॉकेट ऐप में पैसे कमाने के तरीके हैं इन्टरनेट डाटा शेयर करना, ऑफर्स पूरा करना आदि । अलग-अलग तरीके से Repocket app se paise kaise kamaye जाते हैं इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

इन्टरनेट डाटा शेयर करना

आप जैसे-जैसे स्मार्टफोन या टेबलेट में इन्टरनेट की खपत करते हैं वैसे-वैसे यह रीपॉकेट ऐप उसका इस्तेमाल करती है । जिससे उस इन्टरनेट का इस्तेमाल करके रीपॉकेट ऐप बदले में पैसे जमा करती रहती है । अगर रीपॉकेट ऐप बैकग्राउंड में चलती है तो ही यह इन्टरनेट का खपत करने के बदले में बोनस जमा करती रहेगी और इसके लिए आप यह चेक करेन्गे कि क्या स्मार्टफोन के सबसे ऊपर की तरफ repocket app is running नाम अक मेसेज दिखाई दे रहा है या नहीं ।

Repocket app se paise kaise kamaye

अगर मेसेज दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब रीपॉकेट ऐप काम कर रही है और इन्टरनेट के बदले में पैसे जमा होता रहेगा । अगर मेसेज नहीं दिखाई दे रहा तो ऐसे में आप एक बार रीपॉकेट ऐप खोलकर उसे बंद कर देंगे और कोई भी बैटरी सेवर का इस्तेमाल नहीं करेंगे । आपकी रीपॉकेट ऐप बैकग्राउंड में चलने से इन्टरनेट के बदले में बोनस तो मिलेगा लेकिन इससे बैटरी ज्यादा खपत होती है मोबाइल और स्मार्टफोन के प्रोसेस पर बोझ भी ज्यादा पड़ता है जो सही नहीं रहता ।

इसीलिए इन्टरनेट डाटा बेचकर पैसे कमाने की बजाय ऑफर पूरा करके पैसे कमाने के बारे में ही सोचना चाहिए क्योंकि ऑफर पूरा करने से ही ज्यादा पैसे बनते हैं । हमने आगे विस्तार से बताया हुआ है कि ऑफर पूरा करके Repocket app se paise kaise kamaye जाते हैं और वह तरीका आसान है ना कि मुश्किल । ऊपर के चित्र में आप देख सकते हैं कि 1mb का इन्टरनेट के बदले में मुझे मात्र 0.016 रूपए मिले हैं जो बहुत ही कम है ।

Offers पूरा करके

रीपॉकेट ऐप में एक ही ऑफर्स में अलग-अलग तरह एक कई टास्क दिए गए हैं जिसमें एप्लीकेशन ही शामिल है । उन एप्लीकेशन को डाउनलोड करने को कहा जतय, उसमें टास्क पूरा करने को कहा जाता है और कुछ में तो गेम्स खेलने के लिए कहा जाता है । Repocket app se paise kaise kamaye ऑफर्स पूरा करके, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Repocket app se paise kaise kamaye
  • रीपॉकेट ऐप में आप सबसे नीचे की तरफ दिखाई दे रहे offers बटन पर क्लिक करेंगे ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • नया पेज जो खुलेगा उसे आप नीचे की तरफ स्क्रॉल करेंगे तब इस तरह का पेज दिखाई देगा जिसमें मैं पहली वाली गेम पर क्लिक कर रहा हूँ जिसका नाम stickman path है और इस ऑफर को पूरा करने पर मुझे 1535.32 पॉइंट्स मिल जाएँगे ।
Repocket app se paise kaise kamaye
  • नया पेज खुला है जिसमें बताया गया है कि इस stickman path ऑफर को पूरा कैसे करना है । रूल्स के मुताबिक start the offer नाम के बटन पर क्लिक करके मुझे सबसे पहले स्टिकमैन नाम की गेम डाउनलोड करनी है । उस गेम को डाउनलोड करने पर 0.42 पॉइंट्स, उस गेम में 1 लाख कॉइन जब मैं इक्कठे करूंगा तब इस रीपॉकेट ऐप में 9.1 पॉइंट्स मुझे मिलेंगे, स्टिकमैन ऐप में जब मैं 3 लाख कॉइन इक्कठे कर लेता हूँ तब इस रीपॉकेट ऐप में मुझे 27.30 पॉइंट्स मिलेंगे । जैसे-जैसे स्टिकमैन गेम में मैं कॉइन इक्कठे करता जाऊँगा वैसे-वैसे उसका बोनस रीपॉकेट ऐप में जुड़ता रहेगा ।

Referral & Invite Bonus

अगर आप ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से रीपॉकेट ऐप डाउनलोड करते हैं तब उसका पहला बोनस 5 डॉलर के रूप में आपको मिलेगा । इसी तरह अगर आप अपनी खुद की रीपॉकेट ऐप का invite लिंक सामने वाले बंदे को भेजते हैं तो उससे सामने वाले बंदे को 5 डॉलर्स मिलेंगे । जिससे सामने वाले बंदे को फायदा होता है । आपके लिंक से सामने वाला बन्दा जब जुड़ता है यानि रीपॉकेट ऐप डाउनलोड करता है और उसमें काम करता रहता है तो उसकी कमाई का 10 प्रतिशत हिस्सा जितना बनता रहेगा वह कंपनी की तरफ से आपको फ्री में दिया जाएगा और यह कमाई जिन्दगी भर के लिए रहेगी ।

Repocket app me invite kaise kare

रीपॉकेट ऐप से किसी को invite करने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Repocket app se paise kaise kamaye
  • रीपॉकेट ऐप में जब आप सबसे नीचे referral बटन पर क्लिक करेंगे तब इस तर्ह्द का पेज दिखाई देगा ।
  • इसमें आप share बटन पर क्लिक करके अपने दोस्तों को invite लिंक भेज सकते हैं । ऐसा करने पर बोनस कैसे और कितना मिलना है इसके लिए आप ऊपर का टॉपिक (रेफरल और invite बोनस) पढ़ सकते हैं ।

Repocket app se paise kaise nikale

रीपॉकेट ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Repocket app se paise kaise kamaye
  • रीपॉकेट ऐप में जब 20 डॉलर्स आपके बन जाते हैं तब चित्र में दिखाए अनुसार बीच में एक छोटा सा बैनर दिखाई देगा, उसपर क्लिक करना है आपको ।
  • उसके बाद withdraw नाम का बटन पर क्लिक करके आप पैसा निकाल सकते हैं । मेरे रीपॉकेट ऐप में 20 डॉलर्स अभी बने नहीं जिसकी वजह से पैसे निकालने का कोई बैनर या बटन दिखाई नहीं दे रहा है ।

Repocket app के फायदे

  1. रीपॉकेट ऐप सच में देती है यूजर को उनके टास्क पूरा करने के बदले का पैसा ।
  2. इन्टरनेट डाटा का खपत करके रीपॉकेट ऐप यूजर को देती है कुछ प्रतिशत पैसा ।
  3. गेम्स खेलकर और बाहरी ऐप डाउनलोड करने के बदले में रीपॉकेट ऐप में बनते हैं पैसे ।

Repocket app के नुकसान

  1. रीपॉकेट ऐप में कम पैसा नहीं निकाल सकते क्योंकि इसमें 20 डॉलर्स ही पैसे निकालने की सुविधा दी गई है ।
  2. रीपॉकेट ऐप में इन्टरनेट का डाटा शेयर करने पर यानि बेचने पर पैसा ज्यादा नहीं बनता क्योंकि इन्टरनेट डाटा पहले ही काफी सस्ता है ।
  3. भारतीय वॉलेट रीपॉकेट ऐप में ऐड करने की सुविधा नहीं जबकि बैंक अकाउंट और paypal के माध्यम से ही पैसे ट्रान्सफर कर सकते हैं ।
  4. सीधा ही रीपॉकेट ऐप पर इन्टरनेट नहीं बेच सकते बल्कि यह डिवाइस के चलने एक साथ-साथ इन्टरनेट यूज करता है और हमें बोनस देता है ।

Repocket app referral code

इसका केवल invite लिंक ही होता है ना कि रेफरल कोड ।

Repocket app referral code & invite bonus

सामने वाले बंदे की कमाई का 10 प्रतिशत हिस्सा फ्री में कंपनी की तरफ से हमें मिलना और सामने वाले बंदे को 5 डॉलर्स मिलना ।

Repocket app minimum withdrawl

20 डॉलर्स

Repocket app withdrawl method

Paypal और बैंक अकाउंट

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *