Taurus app se paise kaise kamaye

Taurus ऐप जिसने 5 मिलियन से भी ज्यादा के डाउनलोड हासिल किये हैं जो काफी बड़ी बात है । डाउनलोड संख्या ज्यादा होने की वजह से बहुत से लोगों का इस पर विश्वास हो जाता है कि यह रियल एप्लीकेशन । जबकि इस बात का पता अलग से होना चाहिए कि क्या Taurus ऐप एक रियल एप्लीकेशन है भी या नहीं क्योंकि यह earning एप्लीकेशन के रूप में जानी जाती है ।

जो लोग यह जानना चाहते हैं कि Taurus app se paise kaise kamaye तो ऐसे में उनके लिए यह आर्टिकल काम का है । क्योंकि Taurus ऐप में पैसे कमाने के तरीके को समझना जरूरी है और इसका मुख्य कारण है इंटरफ़ेस का साधारण होना भी और नहीं भी । ऐसा मैंने इसीलिए कहा क्योंकि Taurus ऐप में अकाउंट बनाने से लेकर पैसे बनाने तक के कई स्टेप्स अपनाने के होते हैं । अकाउंट बन जाने एक बाद और कुछ टास्क पूरा हो जाने के बाद Taurus ऐप में पैसे कमाने के लिए टास्क पूरा करना आसान हो जाता है ।

Taurus app se paise kaise kamaye
Taurus app se paise kaise kamaye

Taurus app me account kaise banaye

ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से Taurus ऐप डाउनलोड करने और उसमें अकाउंट बनाने पर आपको मिलेगा कुछ प्रतिशत फ्री बोनस जो अच्छी बात है । Taurus ऐप डाउनलोड होने के बाद उसमें अकाउंट बनाने के प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Taurus app se paise kaise kamaye
  • ऊपर दिए गए लिंक से Taurus ऐप डाउनलोड करने पर कुछ इस तरह का पेज दिखाई देता है जिसमें फ्री में 100 रूपए देने का मेसेज दिखाई दे रहा है । 100 रूपए प्राप्त करने के लिए आप claim बटन पर क्लिक करेंगे ।
Taurus app se paise kaise kamaye
  • Taurus ऐप में यूजर तभी पैसा बनाना शुरू कर पाएगा अगर वह दो एप्लीकेशन को डाउनलोड करेगा । जिससे अकाउंट तो बनेगा ही साथ ही साथ उन डाउनलोड की गई एप्लीकेशन से बोनस भी मिलेगा । चित्र में दिखाया जा रहा है कि मुझे teenpatti ऐप डाउनलोड करना है और उसे 5 मिनट तक के लिए खेलना है । ऐसा करने एक बाद मैं जब वापिस Taurus ऐप में आऊंगा तब यह टास्क पूरा होता हुआ मुझे दिखाई देगा । इसी तरह दूसरा टास्क भी कुछ इस तरह का दिखाई देगा । दो टास्क पूरा करने के बाद ही Taurus ऐप का डैशबोर्ड मुझे दिखाई देगा, जिसमें बहुत से सारे टास्क होंगे पैसे बनाने के लिए ।

Taurus app se paise kaise kamaye

Taurus ऐप में पैसे बनाने का मुख्य तरीका है बाहरी एप्लीकेशन डाउनलोड करना और invite करना । ये दो ऐसे टास्क हैं जिससे पैसा ज्यादा बनता है जिसमें से invite ही सबसे ज्यादा पैसा देने वाला टास्क है । इन दोनों तरीकों से Taurus app se paise kaise kamaye जाएँ, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

ऐप डाउनलोड करना

Taurus app se paise kaise kamaye

Taurus ऐप में नीचे की तरफ अलग-अलग नाम की कई एप्लीकेशन दिखाई दे रही है, जिसमें से मैं teenpatti gold नाम के टास्क पर क्लिक कर रहा हूँ । इस टास्क को पूरा करने पर 5865 रूपए मिलेंगे जो काफी बड़ी अमाउंट है ।

Taurus app se paise kaise kamaye

अब इस टास्क को पूरा करने के लिए मुझे क्या कुछ करना पड़ेगा, उसके रूल्स बताए गए हैं । जैसे कि संतरी रंग के सबसे नीचे की तरफ बने बटन पर क्लिक करने के बाद इस teenpatti ऐप डाउनलोड करने और उसमें रजिस्टर होने पर 2 रूपए मिलेंगे, 10 गेम राउंड जब मैं पूरा कर देता हूँ तब 2 रूपए फिर से मिलेंगे, जब 3 राउंड पूरा कर देता है तब 6 रूपए और मिलेंगे । इस तरह जैसे-जैसे मैं teenpatti गेम में राउंड पुरे करता जाऊँगा तो उसके बदले में रूपए इस Taurus ऐप में जमा होते जाएँगे ।

इस तरह में Taurus ऐप बहुत से टास्क दिए हैं जिसमें हर यूजर को एप्लीकेशन डाउनलोड करने को और उसमें कुछ काम करने को कहा जाता है । ऐसा करने के बाद कंपनी यूजर की Taurus ऐप में पैसा जमा कर देती है वो भी अपने आप । इस ऐप डाउनलोड करने वाले टास्क से ही पैसा ज्यादा बनता है जो अच्छी बात है ।

Referral और Invite बोनस

सबसे ऊपर की तरफ दिए गए डाउनलोड लिंक से Taurus ऐप डाउनलोड करने पर आपको बोनस मिलेगा । इसके अलावा आप अपना invite लिंक अपने दोस्तों को भेजिए जिसके बाद सामने वाला बन्दा आपके लिंक के माध्यम से Taurus ऐप डाउनलोड करके उसमें अकाउंट जब बनाएगा तब आपको 5 रूपए और सामने वाले बंदे को अधिकतम 100 रूपए तक का बोनस मिल सकता है । सामने वाला बन्दा आगे किसी और को जब invite करेगा तब भी आपको 33 प्रतिशत बोनस कंपनी की तरफ से फ्री में मिलेंगे । इसका मतलब कुछ बन्दों को ही आपने जोड़ना है जिसके बाद बैठे-बैठाए पैसे Taurus ऐप से बनते जाते हैं ।

Taurus app me invite kaise kare

Taurus ऐप में invite करने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Taurus app se paise kaise kamaye
  • Taurus ऐप में सबसे ऊपर बाईं तरफ (left side) आप प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करेंगे ।
Taurus app se paise kaise kamaye
  • अब चित्र को देखते हुए आप सबसे नीचे की तरफ बने सेटिंग्स बटन पर क्लिक करेंगे ।
Taurus app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब आप चित्र को देखते हुए अपना invite लिंक कॉपी कर सकते हैं और अपने दोस्तों को भेजिए । आपका दोस्त इसी लिंक पर क्लिक करके Taurus ऐप डाउनलोड करके जब उसमें पैसा बनाना शुरू करेगा तब बदले में आपको बोनस मिलता जाएगा ।

Taurus app se paise kaise nikale

Taurus ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Taurus app se paise kaise kamaye
  • Taurus ऐप में पैसे बनने के बाद सबसे ऊपर की तरफ दिखाए गए withdraw बटन पर आप क्लिक करेंगे ।
Taurus app se paise kaise kamaye
  • अब आप फिर से withdraw बटन पर क्लिक करेंगे ।
Taurus app se paise kaise kamaye
  • अब सबसे पहले आप बैंक अकाउंट ऐड करेंगे छोत्र को देखते हुए ।
Taurus app se paise kaise kamaye
  • पहले वाले बॉक्स में आप बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर डालेंगे, दुसरे बॉक्स में बैंक खाते में रजिस्टर नाम, तीसरे बॉक्स में अकाउंट नंबर, चौथे नंबर में IFSC कोड औ डालेंगे । इसके बाद अंत में दिखाए जा रहे बॉक्स में कोई भी एक मोबाइल नंबर डालेंगे और request OTP बटन पर आप क्लिक करेंगे । आपके मोबाइल नंबर पर जो OTP आएगा वह इसी आखिरी बॉक्स में डालना है ताकि कंपनी आपके बैंक अकाउंट वेरीफाई कर सके इस ऐप में । इसके बाद confirm बटन पर क्लिक कर देना है ।
Taurus app se paise kaise kamaye
  • चित्र में ऊपर आप देख सकते हैं कि बैंक अकाउंट जमा हो चूका है, जिसके बाद अब आप withdraw बटन पर क्लिक कर देंगे ।
Taurus app se paise kaise kamaye
  • अब नया पेज जो खुलकर आया है उसमें यूजर से पूछा जाता है कि क्या उनकी तरफ से दी जा रही बैंक डिटेल्स सही है । अगर हाँ, तो ऐसे में अब आप verified correcct, withdraw बटन पर क्लिक करेंगे ।
Taurus app se paise kaise kamaye

उसी वक्त मेसेज मुझे दिखाई दिया कि 10 रूपए बैंक अकाउंट में Taurus ऐप की तरफ से ट्रान्सफर किए जा चुके हैं ।

Taurus app के फायदे

  1. Taurus ऐप से यूजर जब पैसा निकालता है, उसी वक्त पैसा उनके बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर दिया जाता है ।
  2. Taurus ऐप में टास्क पूरा करने पर पैसा ज्यादा बनता है जो काफी अच्छी बात है ।
  3. Taurus ऐप का रेफरल प्रोग्राम बहुत ही अच्छा है क्योंकि इससे आपके लिंक से जुड़ने वाले और उससे भी आगे जुड़ने वाले लोगों के काम का बोनस कंपनी की तरफ से फ्री में आपको मिलेगा । जिससे कुछ समय बाद बैठे-बैठाए पैसे बनते रहते हैं अगर यूजर कुछ कुछ लोगों को अपने साथ जोड़ लेता है तो ।
  4. अधिकतर यूजर इस Taurus ऐप से काफी खुश हैं जो काफी अच्छी बात है ।

Taurus app के नुकसान

  1. Taurus ऐप इन्टरनेट पर 5 में से 4.5 की पॉजिटिव रेटिंग्स मिली है और इतनी रेटिंग्स earning एप्लीकेशन पर मिलना नामुमकिन जैसा है । इसका मतलब Taurus ऐप को इन्टरनेट पर मिलने वाली पॉजिटिव रेटिंग्स फेक हो सकती है, जिस पर विश्वास ऐसे ही नहीं किया जा सकता क्योंकि हो सकता है कंपनी ने नेगेटिव रेटिंग्स की संख्या कम कर दी है या हटा दी हो इन्टरनेट से ।
  2. Taurus ऐप का इंटरफ़ेस तो साधारण है । लेकिन अकाउंट बनाने के बाद हर यूज को जबर्दस्ती दो टास्क पूरा करने को कहा जाता है, तभी Taurus ऐप का मुख्य डैशबोर्ड खुलकर सामने आता है ।
  3. यूजर के मुताबिक Taurus ऐप शुरुआत में हर किसी को पैसा दे देती है । लेकिन समय के बीतने एक साथ-साथ जिन यूजर्स ने ज्यादा पैसा बना लिया हो, उनका पैसा उन्हें नहीं मिला और ऐसा कुछ यूजर के साथ हुआ है । इसका मतलब आप इसमें काम कर सकते हैं लेकिन कुछ समय के बाद हर बार आपको यहाँ से पैसा मिलेगा ही इसकी गारंटी नहीं । जबकि अधिकतर यूजर्स के मुताबिक उन्हें शुरुआत से लेकर बाद तक इस Taurus ऐप से पैसा मिलता आ रहा है ।

Taurus app referral code

hfzujxj

Taurus app referral & invite bonus

5 रूपए आपको और सामने वाले यूजर की कमाई का 33 प्रतिशत हिस्सा कंपनी अपनी जेब से आपको देगी ।

Taurus app minimum withdrawl

कोई लिमिट नहीं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *