Ludo Baazigar app real or fake

लूडो बाजीगर एप्लीकेशन को अब तक 5 लाख से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड कर लिया है । लेकिन इसे चलाने वाले यूजर्स की संख्या कम है और इसका कारण आपको आगे पता चलने वाली है । इस ऐप में लूडो खेली जाती है और जीतने पर मिलते हैं पैसे । क्या यहां से पैसे मिलते भी हैं या नहीं, इसी कारण से अधिकतर यूजर्स को जानना होता है कि क्या यह ऐप रियल है या फेक ।

Ludo Baazigar app real or fake
Ludo Baazigar app real or fake

इस ऐप से पैसे मिलते हैं यांनी यह रियल एप्लीकेशन है । किन्तु इस ऐप की कमियाँ काफी ज्यादा हैं । पहली कमी इसकी यही है कि कंपनी ने इसमें लूडो क्लासिक, लूडो टाइमर, लूडो रैपिड और लूडो pass n play को तो शामिल कर दिया है । लेकिन इसमें से पैसे अगर बनते हैं तो वह केवल लूडो क्लासिक खेलने पर ही बनते हैं । ऐसा मैंने देखा है कि लूडो टाइमर, लूडो रैपिड और लूडो pass n play में गेम खेलने के लिए ना तो यूजर्स से कोई एंट्री फीस ली जाती है और ना ही इसमें जितने पर कोई पैसा मिलता है ।

Pass N Play नाम के टास्क में है तो बस इतना ही है कि आपने अपने दोस्तों को बुलाकर आपस में ही लूडो खेल सकते हैं और यह ऑनलाइन नहीं चलती है और ना ही इसमें मैच ऑनलाइन किसी यूजर्स के साथ होता है । इसमें मैच उन्हीं यूजर्स के साथ होता है जो आपके सामने बैठा हुआ होगा ।

कुछ यूजर्स का ऐसा मानना है कि इसमें आपकी लूडो ऑनलाइन किसी यूजर्स के साथ नहीं बल्कि कंप्यूटर बोट से ही लगती है । कुछ यूजर्स के मुताबिक जीतता ज्यादातर सामने वाला कंप्यूटर बोट ही है और आप ज्यादातर इसमें हारने वाले ही हैं । किन्तु जब मैंने रात के तकरीबन 12 बजे के आसपास लूडो बाजीगर एप्लीकेशन चलाई तब मैंने लूडो मैच लगाने की कोशिश की, किन्तु मेरा किसी के साथ मैच नहीं लगा । क्योंकि ऑनलाइन कोई यूजर्स नहीं था ।

अगर हमारा मैच कंप्यूटर के साथ ही लगना होता तो आप इसे कभी भी खेलो आपका मैच जरुर होगा । दिन में ही लूडो बाजीगर एप्लीकेशन में यूजर्स एक्टिव होते हैं और उसी वक्त ही हमारा मैच सामने किसी यूजर्स के साथ होता । इससे यही जानने को मिलता है कि हमारा मैच ऑनलाइन रियल यूजर के साथ ही लगता है ना कि किसी कंप्यूटर बोट के साथ ।

ऐसा यूजर्स इसीलिए बताते हैं क्योंकि कुछ कंपनियां लूडो एप्लीकेशन में कंप्यूटर बोट को बैठाती हैं और हमारा लूडो मैच उनके साथ लगाया जाता है । कंपनी ने इसमें कंप्यूटर बोट को इस तरह से बनाया हुआ होता है कि कंप्यूटर बोट ही ज्यादातर बार जितना होता है ताकि आप अपनी जेब से पैसे लगाकर लूडो ऐप में लूडो खेले । बार-बार हरने की वजह से ही यूजर्स को ऐसा लगता है कि लूडो बाजीगर एप्लीकेशन में भी हमारा मैच सामने बैठा यूजर के साथ नहीं बल्कि किसी कंप्यूटर बोट के साथ होने की वजह से हीवह खुद ज्यादातर बार हारते आ रहे हैं ।

कुछ यूजर्स के मुतबिक यहाँ से पैसा तुरंत मिलता है, जो अच्छी बात है । लेकिन कुछ ही यूजर्स ऐसे हैं जिन्हें यहाँ से पैसे नहीं मिले, किन्तु अधिकतर यूजर्स को तो मिले हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *