Rewardy app se paise kaise kamaye

रिवॉर्डी ऐप में पैसे कमाने के लिय टास्क कई तो हैं लेकिन उसे कम्पलीट करने का प्रोसेस समझना पड़ता है । क्योंकि अधिकतर टास्क में पता नहीं चलता कि उन्हें कम्पलीट कैसे करना होता है । वहीं दूसरी तरफ इसमें कुछ टास्क को बिना कम्पलीट किए ही coins इक्कठे करने का तरीका हम साथ में आपको बता देने वाले हैं ।

Rewardy app se paise kaise kamaye

Complete Surveys

रिवॉर्डी ऐप में सबसे ऊपर की तरफ कम्पलीट सर्वे नाम का जो बैनर देखने को मिलता है । उस बैनर पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ सर्वे, गेम्स, ऐप्स डाउनलोड करने वाले टास्क देखने को मिल जाते हैं । जबकि इसमें से कुछ टास्क इस रिवॉर्डी ऐप के होमपेज पर ही देखने को ही मिल जाते हैं और उसी की जानकारी आपको नीचे हर टास्क में ही देखने को मिल जाने वाली है ।

Take Surveys

रिवॉर्डी ऐप में टेक सर्वे नाम के बैनर पर क्लिक करने से आपको CPX रिसर्च और bitlabs नाम के दो बैनर देखने को मिलते हैं जो अलग-अलग कंपनी की तरफ से बनाए जाने वाले टास्क हैं । इसमें होता बस यही है कि उसमें से किसी भी एक बैनर पर क्लिक करने से आपको कुछ सर्वे देखने को मिलेंगे और उन्हें कम्पलीट करने के बदले में मिलने वाले coins की जानकारी भी आपको देखने को मिल जाएगी ।

bitlabs survey
bitlabs survey

उस सर्वे में होगा यही कि आपसे बेसिक सवाल पूछे जाएँगे और बदले में आपने उन सवालों के जवाब ही देने होते हैं । इससे आपका वह सर्वे कम्पलीट हो जाने वाला है ।

Play Games

Playtime
Playtime

Play Games वाले टास्क पर क्लिक करें से आपको कुछ गेम्स देखने को मिलेंगी । इसमें आप किसी भी बैनर पर क्लिक कर सकते हैं ।

Playtime
Playtime

इसमें मुझे play now बटन पर क्लिक करके जो ऐप सामने आएगी उसी को डाउनलोड करके उसे 1 मिनट के लिए ओपन करके रखना है और ऐसा ऊपर के फोटो में आप देख सकते हैं कि रूल्स लिखे गए हैं । उसमें आपको देखने को मिलेगा कि 1 मिनट ऐप को कई बार खोलने के बदले में बार-बार कुछ coins मिलते रहेंगे ।

Watch Streams

इस टास्क पर क्लिक करके आपको कुछ विडियो देखने को मिलेंगी जो स्ट्रीम की हुई होती हैं । उन्हें 480 मिनट देखने पर 50 coins बदले में मिलने वाले हैं । हालाँकि इसमें यह रूल्स मुझे पढ़ने को मिले थे daily challenges नाम के टास्क पर क्लिक करने के बाद सबसे नीचे की तरफ । लेकिन इस टास्क को कम्पलीट करने से पहले हमें अपना twitch अकाउंट इस रिवॉर्डी ऐप के साथ लिंक करने की जरूरत है ।

Listen to Music, Watch Clips, Quizes और Play Flappy Birds

रिवॉर्डी ऐप में मौजूद इन सभी टास्क पर क्लिक करने के बाद हमें कोई अन्य ऐप डाउनलोड करने को कहा जाता है । जैसे कि listen तो music वाले टास्क पर क्लिक करने के बाद हमें किसी ऐप को डाउनलोड करके उसमें कुछ मिनट के लिए म्यूजिक चलाने को कहा जाता है । Watch Clips वाले टास्क पर क्लिक करने के बाद हमें अन्य किसी ऐप को डाउनलोड करके उसमें कुछ क्लिप्स देखने को कहा जाता है । Quizes वाले टास्क पर क्लिक करके हमें किसी ऐप को डाउनलोड करके उसमें क्विज खेलनी पड़ती है ।

इसी तरह Play Flappy Birds वाले टास्क पर क्लिक करने पर हमें किसी गेम को डाउनलोड करके उसमें लेवल कम्पलीट करने को कहा जाता है । यह काम करने के बदले में जितने भी coins हमें बदले में मिलने वाले होंगे उसकी डिटेल्स पहले से ही दिखा दी जाती है ।

Daily Challenges

Rewardy app se paise kaise kamaye

इस डेली challenges वाले टास्क पर क्लिक करने से आपको claim नाम के बटन पर क्लिक करना होता है और बदले में आपको कुछ coins मिल जाने वाले हैं । यह बात आपने ध्यान देनी है कि कुछ घंटे के बाद ही यहां से coins मिलते हैं और वह समय फोटो में सबसे ऊपर की तरफ देखने को मिल जाएगा । फोटो में दिखाई दे रहे उसी पेज को स्क्रॉल करते हुए सबसे नीचे की तरफ जाने पर आपको listen तो music, watch clips नाम ले रूल्स देखने को मिल जाएँगे ।

Invite Friends

Rewardy app se paise kaise kamaye

रिवॉर्डी ऐप का रेफरल प्रोग्राम ऐसा है कि किसी को invite करने पर लाइफटाइम के लिए 5% कमाई होती रहेगी अपने आप इस ऐप में । यह कमाई तब तक ही होती रहेगी जबतक सामने वाला बन्दा इस रिवॉर्डी ऐप से पैसे कमाता रहता है । इसके लिए आपने फोटो को देखते हुए copy बटन पर क्लिक करना है और उसे आपने किसी को भेज देना है । इसके बाद सामने वाला बन्दा उसी लिंक पर क्लिक करके इस रिवॉर्डी ऐप में पैसे कमाना शुरू करेगा जिससे आपको भी कमाई होना शुरू होगी ।

Join Raffle

इसमें आपने केवल ज्वाइन ही होना होता है । कुछ घंटों के बाद यहां से शायद coins ही मिल सकते हैं । हालाँकि इसमें ज्वाइन होने से पहले टिकट लगते हैं ।

Bonus Points

Rewardy app se paise kaise kamaye

इसमें आपको कुछ छोटे-मोटे टास्क देखने को मिलते हैं जैसे कि कंपनी के सोशल प्लेटफार्म को फॉलो करना, ऐप को रेटिंग्स देना आदि । फोटो को देखते हुए आपने केवल बटन पर क्लिक करना है जब वह लिंक पूरी तरह से खुल जाता है फिर आपने वापिस इस रिवॉर्डी ऐप में आ जाना है । उसी वक्त आपको कुछ coins मिल जाएंगे । बारी-बारी करके हर एक बटन पर क्लिक करके ऐसे ही करना होता है । इसका मतलब कंपनी के सोशल प्लेटफार्म को और इनकी ऐप को भी रेटिंग्स देने की जरूरत नहीं है ।

Fatured Offers

इस नाम के टास्क को आप रिवॉर्डी ऐप में सबसे नीचे की तरफ ही देख सकते हैं । वहां पर गेम्स और एप्लीकेशन ही देखने को मिलती हैं । ऐप वाले टास्क में हमें दिए गए बटन पर क्लिक करके ऐप डाउनलोड करके उसमें अकाउंट बनाने का होता है । हम गेम पर क्लिक कर रहे हैं ।

Rewardy app se paise kaise kamaye

इस गेम में क्या करना है उसके रूल्स देखने को मिल रहे हैं । रुल यही हैं कि 20 दिन के भीतर 40 लेवल कम्पलीट करते ही मुझे coins और अन्य रिवॉर्ड मिल जाएंगे, जिसकी जानकारी आप फोटो में सबसे ऊपर की तरफ देख सकते हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *