BGMI ban kyu hua | BGMI बैन क्यों हो रहा है

BGMI को फिर से बैन कर दिया गया है साल 2022 में । BGMI ban kyu hua इसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं ताकि आपको सही जानकारी मिल सके । साथ मे हम बताने वाले हैं आखिर BGMI ban kyu ho rha hai बार-बार ।

BGMI को लेकर जितने भी सवाल आपके दिमाग में हैं वो हम इस “BGMI ban kyu hua” के आर्टिकल में विस्तार से बताने वाले हैं, जैसे की BGMI बैन होने के कारण, BGMI वापिस कब आएगी या आ सकती है और इसके साथ बैन होने वाली एप्लीकेशन के नाम इत्यादि । तो चलिए जानते हैं BGMI ban kyu hua

BGMI बैन क्यों हुआ :

BGMI को जिसे गूगल प्लेस्टोर से और एप्पल स्टोर से दोनों प्लेटफार्म से हटा दिया गया था 28 जुलाई के दिन । साथ ही ग्रेना फ्री फायर को भी बैन ही कर दिया गया । लेकिन इसके बारे में कंपनी की तरफ से प्लेस्टोर-एप्पल स्टोर की तरफ से कोई भी जानकारी अभी नहीं दी, आखिर इसे हटवा क्यों दिया गया । ये निर्णय सरकार की तरफ से ही लिया गया होगा, ऐसा लोग सोच रहे थे जोकि गलत था । लेकिन भविष्य में हो सकता है इस मोबाइल गेम को दुबारा से बैन कर दिया जाए । BGMI बनाने वाली कंपनी की तरफ अभी इसके बारे में कोई पुष्टि नहीं कि, आखिर BGMI को बैन क्यों किया गया या भारत में BGMI ban kyu hua

लेकिन सूत्रों के मुताबिक ये भी हो सकता है बढ़ते हुए क्राइम की वजह से ही इस मोबाइल गेम को कुछ दिनों तक बंद किया गया, हो सकता है लिमिटेशन रखनी हो । जैसे ही हमको “BGMI ban kyu hua” इसके बारे में कोई जानकारी मिलती है हम यहां ओर अपडेट करते रहेंगे जिसका नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाएगा नोटिफिकेशन बेल्ल आइकॉन को दबा कर रखा होगा तो ।

BGMI ban kyu hua
BGMI ban kyu hua

BGMI बैन होने के कारण :

BGMI ban kyu hua और BGMI बैन होने के कारण तो कुछ हैं जैसे कि क्राइम । हालांकि ये गेम कुछ दिनों तक ही बंद रहेगी उसके बाद वापिस से प्लेस्टोर, एप्पल स्टोर पीआर आ जायेगी । लेकिन दूसरी तरफ कुछ समय पहले बच्चे ने अपनी मां को ही मार दिया था bgmi लत के चलते । यानी कि bgmi खेलने की लत इतनी ज्यादा लगी हुई थी उस बच्चे को की उसने अपनी माँ को ही मर दिया जो काफी गलत बात है । इससे भी पहले कई क्राइम हो चुके हैं जैसे कि बैंक खाते को खाली कर देना स्किन खरीदने या गन खरीदने के लिए, किसी से उधार लेकर bgmi एप्लीकेशन से कुछ खरीदना जिसके बाद पैसे वापिस मोड़ने के लिए होता कुछ नहीं जिससे क्राइम करने लगते हैं ।

ये सब कुछ हो जाने के बाद भी लोग यही सवाल पूछते हैं की आखिर BGMI ban kyu hua । कहने का मतलब ये है कि bgmi लोग खेलते तो हैं लेकिन हद से ज्यादा खेलने की वजह से और बार-बार हारने की वजह से जब उसे कोई डाँटता है तो उस बंदे में काफी गुस्सा पैदा हो लगता है । अगर गेम जीत जाता है तो कोई गुस्सा नहीं । ऐसा मैने खुद महसूस किया । बार-बार क्राइम होने की वजह से BGMI को बैन किया गया और शायद अब इसे दुबारा से लांच नहीं किया जाएगा ।

क्या BGMI वापिस आएगी :

मेरे हिसाब से अब ये मोबाइल गेम वापिस नहीं आने वाली । पहले PUBG को जब बैन किया, उसके बाद उसका नाम चेंज कर BGMI रखकर इसे किसी भी तरीके से भारत में लाया गया । लेकिन क्राइम होने की घटनाएं कम नहीं हुई । लेकिन अभी भी काफी सरे लोग बार-बार यही जानने को लगे होंगे की BGMI ban kyu hua, और ऐसा इसीलिए की हो सकता है वापिस आने की सुचना ही मिल सके, जो नहीं होने वाला ।

हलांकि bgmi कंपनी की तरफ से काफी गेम खेलने को लेकर लिमिटेशन रखी गयी थी पर फिर भी कोई असर नहीं हुआ । इसी को देखते हुए अब अगर bgmi को अगर नए नाम से भारत लाया जाए तो भी इसे यहां पर इसे लांच करने ही नहीं दिया जाएगा । ये सब टिक टोक के साथ भी ऐसा ह हुआ है लेकिन उसके बैन होने के बाद अब टिक-टोक वापिस कब आएगा इसके बारे में भी अधिकतर लोग जानना चाहते हैं क्योंकि टिक-टोक वापिस अब आने वाला है ।

केवल BGMI बैन हुई क्या :

BGMI ban kyu hua इसके बारे में आपने जान ही लिया होगा । लेकिन BGMI के साथ-साथ काफी सारी एप्लीकेशन जिसे प्लेस्टोर से और एप्पल स्टोर से हटवाया गया जो डेटा भेज रही थी दूसरे देशों तक या प्लेटफार्म पर जो हमारे लिए सही नहीं था ।  यानी कि हमारा डेटा दूसरे प्लेटफार्म पर शेयर हो ऐसा सरकार नहीं चाहती जिससे BGMI के साथ-साथ 50 एप्लीकेशन को भी हटा दिया गया जो कहीं ना नहीं चीन देश से कनेक्ट रखती थी ।

बैन हुई एप्लीकेशन की लिस्ट :

और भी काफी सारी चीन की एप्लीकेशन को हटाया गया जिसका सम्बन्ध सीधा चीन देश से है । 2022 में बैन हुई एप्लीकेशन की लिस्ट हेठ दिए अनुसार है :

  1. BGMI
  2. ग्रेना फ्री फायर
  3. ब्यूटी कैमरा
  4. इक्वलाइज़र – बेस बूस्टर एंड वॉल्यूम EQ एंड वर्चुअलाइज़र
  5. म्यूजिक प्लेयर- म्यूजिक, MP3 प्लेयर
  6. इक्वलाइज़र और बेस बूस्टर – म्यूजिक वॉल्यूम EQ
  7. म्यूजिक प्लस – एमपी3 प्लेयर
  8. इक्वलाइज़र प्रो – वॉल्यूम बूस्टर और बेस बूस्टर
  9. वीडियो प्लेयर मीडिया आल फॉर्मेट
  10. म्यूजिक प्लेयर – इक्वलाइजर और एमपी3
  11. वॉल्यूम बूस्टर – लाउड स्पीकर और साउंड बूस्टर
  12. म्यूजिक प्लेयर – एमपी3 प्लेयर
  13. सेल्स फ़ोर्स Ent . के लिए कैमकार्ड
  14. आइसोलैंड 2: एशेज ऑफ टाइम लाइट
  15. रईस ऑफ किंगडम : लॉस्ट क्रूसेड
  16. APUS सिक्योरिटी एचडी
  17. पैरेलल स्पेस लाइट 32 सपोर्ट
  18. viva वीडियो एडिटर
  19. टेनसेंट Xriver
  20. Onmyoji चैस
  21. Onmyoji एरीना
  22. App लॉक
  23. डुअल स्पेस लाइट – मल्टीपल एकाउंट एंड क्लोन 
  24. डुअल स्पेस प्रो – मल्टीपल अकाउंट्स और ऐप क्लोनर
  25. डुअलस्पेस लाइट – 32 बिट सपोर्ट
  26. डुअल स्पेस – 32 बिट सपोर्ट
  27. डुअल स्पेस – 64 बिट सपोर्ट
  28. डुअल स्पेस प्रो – 32 बिट सपोर्ट
  29. ऑनलाइन earning – MMORPG गेम
  30. ऑनलाइन earning
  31. लाइव weather और रडार – अलर्ट
  32. नोट्स- कलर नोटपैड, नोटबुक
  33. एमपी कटर – रिंगटोन निर्माता और ऑडियो कटर
  34. वॉयस रिकॉर्डर और वॉयस चेंजर
  35. बारकोड स्कैनर – क्यूआर कोड स्कैन
  36. लाइका कैम – सेल्फी कैमरा ऐप
  37. EVE Echoes
  38. एस्ट्राक्राफ्ट
  39. यू गेम बूस्टर
  40. एक्स्ट्राऑर्डिनरी ones
  41. बैडलैंडर्स
  42. स्टिक फाइट: द गेम मोबाइल
  43. गोधूलि पायनियर्स
  44. क्यूट: मैच विद द वर्ल्ड
  45. स्मॉल वर्ल्ड-एन्जॉय ग्रुप चैट
  46. क्यूटयू प्रो
  47. FancyU – वीडियो चैट और मीटअप
  48. RealU: गो लाइव, मेक फ्रेंड्स
  49. मूनचैट: एन्जॉय वीडियो चैट्स
  50. रियलयू लाइट -वीडियो लाइव!
  51. विंक: कनेक्ट now
  52. FunChat meat people अराउंड you
  53. FancyU प्रो – इंस्टेंट meetup with वीडियो कॉल
  54. ब्यूटी कैमरा: स्वीट सेल्फी एचडी

BGMI बैन होने के बारे में मेरी राय :

कुछ साल पहले PUBG बैन की गई ही यूजर के डेटा सुरक्षा को लेकर जो अभी भी यही चल रहा है । हलांकि BGMI का भारत मे आने से पहले सरकार ये चाहती थी कि BGMI खेलने वाले यूजर का डेटा सर्फ भारत में ही रहे और दूसरे देशों के साथ शेयर ना किया जाए खासकर चीन देश के साथ । जिस देश का सम्बंध चीन देश से है उस देश में भी डेटा शेयर नहीं होना चाहिए, ये शर्तें BGMI कंपनी की तरफ से मान ली गयी थी ।

लेकिन अब मुझे लगता है फिर से BGMI का कनेक्शन दूसरे देश से लग चुका है और हो सकता है यही कारण हो BGMI को बैन करने का । जैसे ही हमको जानकारी मिलती है हम उसी वक्त यहां पर अपडेट करते रहेंगे । मुझे पूरा विश्वास है की आपको “BGMI ban kyu hua” इसके बारे में जरुर काफी कुछ जानने को मिला होगा और अब आपको गूगल में ये नहीं सर्च करना पड़ेगा की आखिर “BGMI ban kyu hua” 2022 में ।

जरूरी सूचना :

मोबाइल गेम्स इतनी भी ज्यादा मत खेलो को शरीर को नुकसान दे । कम समय के लिए मोबाइल गेम्स खेलना कोई बुरी बात नहीं लेकिन ज्यादा देर तक खेलना ही काफी बुरी बात है और आने वाले समय में लोग काम नहीं करते जिससे बेरोजगार की समस्या नही बढ़ने लग सकती है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *