Easy Bucks app se paise kaise kamaye

Easy बक्स ऐप जिसका रेफेरल प्रोग्राम अच्छा है, जोकि है दूसरों के काम का पैसे का कुछ प्रतिशत हमें मिलना । लेकिन इससे दुसरे के काम की कमाई कटती नहीं बल्कि उसे तो उतनी ही मिलती है जितनी उसे मिलनी होती है । अलग से बैठे बैठे कमाई तो Easy बक्स ऐप ही हमें देती है । जिसकी वजह से Easy बक्स ऐप में टास्क पूरा ना करके एक से अधिक लोगों को अपने साथ जोड़ने के बाद छोड़ देना है ।

सबसे पहले हमें जानना होगा Easy Bucks app se paise kaise kamaye जाते हैं क्योंकि इसमें पैसे कमाने के तरीके कई हैं । कई तरीके होने की वजह से यूजर अपने मन मुतबिक पैसे यहाँ इस ऐप से कमाना शुरू कर सकता है । अच्छी बात ये है कि Easy बक्स ऐप में अपनी जेब से कोई पैसा नहीं लगाना पड़ता बल्कि यहाँ से पैसा निकाला ही जा सकता है टास्क पूरा करके । चलिए जानते हैं Easy Bucks app se paise kaise kamaye अलग-अलग तरीकों से विस्तारपूर्वक जानकारी के साथ ।

Easy Bucks app se paise kaise kamaye
Easy Bucks app se paise kaise kamaye

Easy Bucks app me account kaise banaye

Easy बक्स ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान यह LL6LDWCDGK रेफरल कोड डालने से या फिर ऊपर की तरफ दिए गए डाउनलोड लिंक के माध्यम से Easy बक्स ऐप डाउनलोड करने के बदले में आपको तकरीबन 20 रूपए का बोनस मिलता है जो काफी अच्छी बात है । इसीलिए नीचे दिए स्टेप्स को ध्यान से जानिए कि फ्री में ज्यादा बोनस प्राप्त करने के लिए Easy बक्स ऐप में अकाउंट कैसे बनाना है, उसके स्टेप्स नीचे दिए अनुसार है :

  • ऊपर की तरफ दिए गए लिंक के माध्यम से Easy बक्स ऐप डाउनलोड आप करेंगे ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • Easy बक्स ऐप खुलने के बाद आपको कुछ इस तरह का पेज दिखाई दे रहा होगा, जिसमें आप next बटन पर क्लिक करेंगे ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • नया पेज बदलकर आएगा, इसमें आपको start बटन पर क्लिक करना है ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • अगर आपकी उम्र 16 साल से ज्यादा है तो ऐसे में आप चित्र को देखते हुए टिक का निशान लगाने के बाद agree बटन पर क्लिक करेंगे ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • फिर आपको क्लिक करना है दुसरे वाले बटन पर जिस पर लिखा हुआ है “sign in with referral code” ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • फिर आप इसमें यह LL6LDWCDGK रेफरल कोड डालेंगे ताकि आपको मिले तकरीबन 20 रूपए का फ्री बोनस । रेफरल कोड डालने के बाद आप redeem बटन पर क्लिक करेंगे ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • अब आप देखेंगे कि नीचे की तरफ आपको फ्री में 250 पॉइंट्स मिलने का मेसेज दिखाई दे चूका है जिसकी वैल्यू तकरीबन 20 रूपए के आसपास तक की होती है । अब आप क्लिक करेंगे sign in with google बटन पर ।
choose an account
choose an account
  • नया पेज खुलकर आता है, जिसमें आप किसी भी एक मेल id पर क्लिक करेंगे ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • अब Easy बक्स ऐप में अकाउंट बनाने के प्रोसेस खत्म हो चुके है, जिसमें आपको अब great बटन पर क्लिक कर देना है ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • Easy बक्स ऐप में अकाउंट बनने के बाद कुछ इस तरह का पेज दिखाई देता है और यह इस एप्लीकेशन का मुख्य डैशबोर्ड है । यहीं से आप Easy बक्स ऐप पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं, लेकिन इसके तरीके जानना जरूरी है जिसके बारे हम आगे विस्तार से बताने वाले हैं ।

Easy Bucks app se paise kaise kamaye

अगर आप नहीं जानते तो जान लिजिए कि इस Easy बक्स ऐप में पैसे कमाने के तरीके कुल तीन हैं जैसे कि गेम्स, सर्वे और रेफरल प्रोग्राम यांनी invite करना । इन तीनों तरीक़ों में से सबसे बेस्ट तरीका पैसे कमाने का अगर है तो वह है रेफरल प्रोग्राम और सर्वे । हम बताएँगे तीनों तरीके कि कैसे Easy Bucks app se paise kaise kamaye जाएं । तीनों तरीकों से Easy Bucks app se paise kaise kamaye जाएँ, इसकी जानकरी नीचे दी अनुसार है :

Survey

Easy बक्स ऐप में सर्वे पूरा करने के बदले में ज्यादा पॉइंट्स मिलते हैं, जिसे पैसों में बदला जा सकता है । सर्वे कम ही मिलते हैं वो भी कभी-कभार । इसीलिए जब भी सर्वे मिले तो उसे जल्दी ही खत्म करने की कोशिश किया करो । सर्वे पूरा करके, इसके तरीके नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • यह Easy बक्स ऐप का मुख्य डैशबोर्ड है जिसमें सबसे पहले सर्वे ही दिखाई जाते हैं । इसमें फ़िलहाल मुझे एक ही सर्वे दिखाई दे रहा है, जिस पर मैं क्लिक कर रहा हूँ ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • अब मैं क्लिक करूंगा start survey बटन पर और इस सर्वे को पूरा करने के बदले में मिलेंगे 350 पॉइंट्स यानि तकरीबन 28 रूपए ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • Easy बक्स ऐप में सबसे पहले मैं सेलेक्ट करने वाला हूँ अपनी भाषा और इसके लिए मैंने punjabi भाषा को सेलेक्ट करने के बाद continue बटन पर क्लिक करने बारे ही सोचा है ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • अब Easy बक्स ऐप पूछ रहा है मैं मेल हूँ या फीमेल और इसके लिए मैं male आप्शन को सेलेक्ट करके नीचे बने continue बटन पर क्लिक करूंगा ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • अब मुझे अपनी जन्म तारीख सेलेक्ट करने को कहा जा रहा है और इसके लिए मैं अपनी जन्म तारीख सेलेक्ट करने के बाद continue बटन पर क्लिक करूँगा ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • इस तरह कई सवालों के जवाब देने के बाद अब आप चित्र में देख सकते हैं कि Easy बक्स ऐप ने हमें 350 पॉइंट्स दे दिए हैं जिसकी वैल्यू तकरीबन 28 रूपए है और यह पॉइंट्स सबसे ऊपर की तरफ Easy बक्स ऐप में जुड़ चुके हैं ।

Offers

Easy बक्स ऐप में ऑफर्स में मुख्य रूप से कुछ गेम्स और कुछ एप्लीकेशन शामिल की गई हैं । इसमें बाहरी किसी एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उसमें टास्क पूरा करना होता है और कुछ टास्क ऐसे हैं जिसमें गेम्स वाली एप्लीकेशन डाउनलोड करके उसमें गेम्स खेलना होता है । Easy Bucks app se paise kaise kamaye ऑफर्स पूरा करके, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • Easy बक्स ऐप में सबसे ऊपर की तरफ आपको offers नाम का फीचर दिखाई दे रहा होगा, उसी पर ही आपको क्लिक करना है ।
  • इसके बाद bitlabs और mm wall नाम का बैनर दिखाई दे रहा है । इन दोनों बैनर में एक जैसे ही ऑफर्स देखने को मिलेंगे, जिसे पूरा करने के बदले में पॉइंट्स ही मिलेंगे जिसकी पैसों में बदला जा सकता है बाद में । फ़िलहाल मैं mm wall बटन पर ही क्लिक कर रहा हूँ ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • Easy बक्स ऐप के अलावा किसी अन्य वेबसाइट का पेज खुलकर आया है, जिसमें एक से अधिक एप्लीकेशन और गेम्स ऑफर्स के रूप में दिखाई दे रही हैं । इसमें फिलहाल मैं santa claws वाली गेम पर क्लिक कर रहा हूँ ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • अब इसमें मुझे सांता claws गेम्स के लेवल कम्पलीट करने है । पॉइंट्स मुझे मिलेंगे सांता claws में किये जाने वाले लेवेल्स के आधार पर । किस-किस लेवल को पूरा करने पर मुझे पॉइंट्स मिलने हैं उसकी जानकारी भी उसी पेज में दिखाई जा रही है जिसे हमने ऊपर के चित्र में दिखाया हुआ है । इस ऑफर से पैसे बनाने के लिए हमें नीचे की तरफ बने begin & earn बटन पर क्लिक करना है । इसके बाद santa claws ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा उसे डाउनलोड करने के बाद आप बस लेवल पूरा करते जाएँगे जिसके पॉइंट्स Easy बक्स ऐप में जुड़ते जाएँगे ।

Easy बक्स ऐप में कुछ ऑफर ऐसे हैं कि किसी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद उसे कुछ दिन के लिए डिवाइस में पड़े रहने देना है, कुछ ऑफर में केवल अन्य ऐप ही डाउनलोड करने को कहा जाता है । किस-किस ऑफर में ऐप डाउनलोड करने के बाद क्या-क्या करना है उसके रूल्स Easy बक्स ऐप में ही उसी पेज में ही नीचे की तरफ दिखाए जाते हैं ताकि यूजर को टास्क पूरा करना आसान हो ।

रेफरल प्रोग्राम यानि invite

आप अपनी Easy बक्स ऐप का रेफरल कोड उस दोस्तों को भेजेंगे जो दोस्त Easy बक्स ऐप डाउनलोड करने के बाद आपका रेफरल कोड उसमें डालेगा । चाहे तो आप अपनी इस Easy बक्स ऐप का invite लिंक अपने दोस्त को भेजेगा । जिसमें सामने वाला बन्दा आपके लिंक पर क्लिक करके जब Easy बक्स ऐप डाउनलोड करेगा और उसमें अकाउंट बनाएगा तब आपको और सामने वाले बंदे को, दोनों को बोनस मिलेगा । रेफरल कोड या फिर invite लिंक, इन दोनों में से किसी भी एक मेथड को आप चुन सकते हैं Easy बक्स ऐप से पैसे बनाने के लिए ।

अगर आपने अभी तक Easy बक्स ऐप में अभी तक अकाउंट नहीं बनाया तो उसमें अकाउंट बनाने के दौरान आप यह LL6LDWCDGK रेफरल कोड जरुर डालेंगे जिससे आपको तकरीबन 20 रूपए का बोनस मिलेगा । अगर आप रेफरल कॉड नहीं डालना चाहते तो इसकी जगह पर आप हमारी तरफ से सबसे ऊपर की तरफ दिए गए डाउनलोड लिंक के माध्यम से भी Easy बक्स ऐप डाउनलोड करके फ्री बोनस प्राप्त कर सकते हैं ।

आपकी Easy बक्स ऐप का invite लिंक जो होता है उसके लिंक के आखिरी में जो नंबर इंग्लिश भाषा में दिखाई दे रहे होते हैं वही रेफरल कॉड होता है । Easy बक्स ऐप में invite लिंक में से रेफरल कोड देखने का तरीका और invite लिंक भेजने का तरीका हमने नीचे अलग से बताया हुआ है ।

Easy Bucks app se invite kaise kare

Easy बक्स ऐप से invite करने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • Easy बक्स ऐप में आप सबसे नीचे की तरफ refer नाम के बटन पर क्लिक करेंगे ।
  • अब आप share बटन पर क्लिक करके Easy बक्स ऐप का invite लिंक अपने दोस्तों को भेज सकते हैं । इसी लिंक के आखिरी में एक रेफरल कोड होता है और वही रेफरल कोड उस वक्त डालने का होता है जब सामने वाला बन्दा Easy बक्स ऐप में अकाउंट बनाने लगता है तब । हालांकि रेफरल कोड उस वक्त डालने की या भेजने की जरूरत नहीं होती अगर अपने invite लिंक अपने दोस्त को भेजा है तो क्योंकि उसमें रेफरल बोनस मिल ही जाता है ।

Easy Bucks app se paise kaise nikale

Easy बक्स ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

  • Easy बक्स ऐप में आप नीचे की तरफ बने redeem बटन पर क्लिक करेंगे ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद आप वह प्लेटफार्म चुनेंगे जिसकी मदद से पैसे निकालना चाहते हैं । अधिकतर यूजर Easy बक्स ऐप से पैसे निकालने के लिए paypal को ही चुनेंगे ।
Easy Bucks app se paise kaise kamaye
  • Paypal बैनर पर क्लिक करने के बाद अब नीचे की तरफ एक से अधिक आप्शन दिए गए हैं पैसे निकालने के । जैसे कि अगर Easy बक्स ऐप में 10500 या इससे अधिक पॉइंट्स इक्कठे होआ गए हैं तब आप 10 डॉलर्स ट्रान्सफर कर पाएँगे सीधा paypal अकाउंट में । Easy बक्स ऐप में मैंने केवल 600 पॉइंट्स ही इक्कठे किए हैं और कम से कम 10500 पॉइंट्स ही निकालने की सुविधा मिलती है, जिसकी वैल्यू 10 डॉलर के समान है ।
  • Redeem बटन पर क्लिक करने से आपसे paypal की मेल id मांगी जाएगी वह आप भरेंगे । Paypal मेल id डालने के बाद जब अओप आगे बढ़ेंगे तब प्रोसेस कम्पलीट हो जाएगा और कुछ ही घंटों के भीतर आपके paypal अकाउंट में पैसे जमा हो जाएँगे ।

Easy बक्स ऐप के फायदे

  1. Easy बक्स ऐप से invite करने पर काफी अच्छा बोनस मिलता रहता है जैसे कि सामने वाला बन्दा जितने भी सर्वे पूरा करता जाएगा उसकी कमाई का 15 प्रतिशत जितना भी होगा वह कंपनी अपनी तरफ से यूजर को यानि आपको देगी ।
  2. Easy बक्स ऐप में सर्वे पूरा करने के बदले में पैसे ज्यादा मिलते हैं और यह मुझे सही लगा है ।
  3. इसके अलावा Easy बक्स ऐप में कोई समस्या आने पर या अपने किसी सवाल का जवाब पाने के लिए आप सीधा कंपनी की टीम से बात कर सकते हैं ।
  4. कंपनी की टीम से बात करने के लिए Easy बक्स ऐप में सबसे नीचे की तरफ discover नाम के बटन पर क्लिक करने से आपको contact नाम का बैनर दिखाई दे जाएगा,, जिस पर क्लिक करके बात की जा सकती है ।

Easy बक्स ऐप के नुकसान

  1. Easy बक्स ऐप में आप केवल डॉलर्स में ही पैसों को निकाल सकते हैं । Paypal में पैसे लेने के बाद चाहे तो सीधा किसी भी बैंक में पैसा ट्रान्सफर किया जा सकता है ।
  2. Easy बक्स ऐप यूजर से उनके पर्सनल सवालों के जवाब पूछता है और यह सही नहीं है । इसीलिए आप किसी भी पर्सनल सवालों के जवाब सही ना दें बल्कि गलत ही दें ।
  3. Easy बक्स ऐप में कम से कम 10 डॉलर्स ही पैसे निकालने की सुविधा मिलती है ना कि इससे कम ।
  4. कैश किंग, सिक्का जैसी एप्लीकेशन की तुलना में Easy बक्स ऐप थोड़ी सी धीरे काम करती है, लेकिन बहुत ज्यादा भी नहीं ।
Easy Bucks app real or fake

Easy Bucks referral code

LL6LDWCDGK

Easy Bucks referral or invite bonus

सामने वाले बंदे की तरफ से पुरे किये जाने वाले सर्वे की वैल्यू का 15 प्रतिशत कमाई का हिस्सा कंपनी की तरफ से यूजर को दिया जाता है ।

Easy Bucks minimum withdrawl

10 डॉलर्स

Easy Bucks withdrawl method

Paypal, बिटकॉइन – कैश, बिटकॉइन, tether, ethereum और ripple

Easy Bucks कितने पॉइंट्स के बदले में कितने डॉलर्स मिलते हैं

Paypal के हिसाब से 10500 पॉइंट्स समान होते हैं 10 डॉलर्स ।
Tether के हिसाब से 11900 पॉइंट्स समान होते हैं 10 डॉलर्स ।
Bitcoin – Cash के हिसाब से 11900 पॉइंट्स समान होते हैं 10 डॉलर्स ।
Bitcoin के हिसाब से 11900 पॉइंट्स समान होते हैं 10 डॉलर्स ।
Ethereum के हिसाब से 16900 पॉइंट्स समान होते हैं 15 डॉलर्स ।
Ripple के हिसाब से 11900 पॉइंट्स समान होते हैं 10 डॉलर्स ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *