Sikka app se paise kaise kamaye

सिक्का एप्लीकेशन का इंटरफ़ेस सिंपल होने की वजह से मैं सही तरीके से जान चूका हूँ कि Sikka app se paise kaise kamaye या कमाए जाते हैं । सिक्का एप्लीकेशन जो google प्लेस्टोर पर मौजूद होने की वजह से इस पर भरोसा किया जा सकता है । किन्तु क्या सिक्का एप्लीकेशन सच में पैसे देती है या फिर नहीं ।

रम्मी एप्लीकेशन की तुलना में सिक्का एप्लीकेशन पैसे कम देती है किन्तु है तो ये सुरक्षित और इसी कारण से इसे जगह मिली हुई है गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध होने की । अब तक लाखों की तादाद में सिक्का एप्लीकेशन के डाउनलोड हो चुके हैं और हजारों की तादाद में लोग सिक्का एप्लीकेशन को चला रहे हैं । OK मनी app की तुलना में इस सिक्का ऐप में बोनस ज्यादा मिलता है ।

सबसे पहले हमको ये जानना चाहिए कि Sikka app kya hai है और उसके बाद हम Sikka app me account kaise banaye, Sikka app se paise kaise kamaye और अंत में Sikka app se paise kaise nikale बारे जानें । मैंने सिक्का एप्लीकेशन को चलाया है जिसकी वजह से मैं बारीकी के साथ आपको इस सिक्का एप्लीकेशन के बारे में अच्छे बता पाउँगा और समझा पाऊंगा । इस आर्टिकल को अगर आप पूरा पढ़ लेते हैं तो अच्छे से आप ये जाएँगे कि आखिर ये Sikka app kya hai है और Sikka app se paise kaise kamaye आसान तरीके से ।

Sikka app se paise kaise kamaye
Sikka app se paise kaise kamaye

Sikka app kya hai

सिक्का एप्लीकेशन जानी जाती है earning app के नाम से जो हमें पैसे देगी । फ्री में नहीं बल्कि अगर हम काम करते हैं तो उसके बदले में हमको पैसे मिलेंगे सिक्का एप्लीकेशन से, जिसे आप किसी भी UPI अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं । सिक्का एप्लीकेशन में पैसे कमाने के तरीके अलग-अलग तरह के देखने को मिलेंगे जैसे कि गेम्स, invite, डेली बोनस, स्पिन एंड win, offers आदि के माध्यम से । अब इन सभी तरीकों को अपनाकर Sikka app se paise kaise kamaye या कमाए जाते हैं इसके तरीके हमने सबसे नीचे विस्तार से बता रखे हैं ।

Sikka app me account kaise banaye

सिक्का एप्लीकेशन में जब आप अकाउंट बनाते हैं तो बदले में आपको बोनस मिलेगा । किन्तु बोनस भी तभी आपको मिलेगा जब आप हमारी तरफ से दिए गए लिंक के माध्यम से सिक्का एप्लीकेशन डाउनलोड करते हैं तो । हमारी तरफ से दिए गए लिंक के माध्यम से सिक्का एप्लीकेशन डाउनलोड कर लेने के बाद अब sikka app me account kaise banaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

  • सबसे पहले सिक्का एप्लीकेशन डाउनलोड कर लिंक ऊपर दे रखा है ।
Sikka app me account bnane ka tarika
Sikka app me account bnane ka tarika
  • अब सिक्का एप्लीकेशन खोलने के बाद सबसे पहले आप भाषा सेलेक्ट करने का आप्शन मिलेगा । भाषा सेलेक्ट करने के बाद अब सबसे नीचे टिक का निशान लगाकर save बटन पर क्लिक कर लेंगे ।
Sikka app ko permission kaise de
Sikka app ko permission kaise de
  • अब आपसे परमिशन मांगेगी सिक्का एप्लीकेशन, जो अब आपको देनी पड़ेगी सबसे नीचे बने allow Permission बटन पर क्लिक करके ।
Sikka app me permission kaise de
  • Allow परमिशन बटन पर क्लिक करने के बाद नया पेज खुलेगा जहाँ आप सिक्का एप्लीकेशन के साथ बने आप्शन को ओन करेंगे ।
Sikka app permission
  • अब आपके सामने नया पेज खुलेगा जहाँ आप फिर से allow बटन पर क्लिक करेंगे । ऐसा करने के बाद अब आप वापिस सिक्का एप्लीकेशन में आ जाएँगे ।
sikka app me account banane ka tarika
  • आपके सामने नया पेज खुलकर आएगा जिसमें बताया जाएगा मोबाइल नंबर डालकर अकाउंट वेरीफाई करने के लिए । किन्तु इस पेज को आप सबसे बंद कर देना है जैसा की हमने चित्र में बता रखा है ।
how to create account in Sikka app
how to create account in Sikka app
  • अब आपसे मोबाइल नंबर मांगा जाएगा जिसे आप भरने के बाद continue बटन पर क्लिक करेंगे । मोबाइल नंबर डालने के बाद OTP आएगा अकाउंट वेरीफाई करने के लिए जिसे खुद से डालने की जरूरत नहीं बल्कि अपने आप ही OTP भर जाता है ।
sikka app me sign up kaise kare
sikka app me sign up kaise kare
  • अब आप अपना नाम, मेल id और रेफरल कोड भरकर अकाउंट बना लेंगे । अगर रेफरल कोड भरने के लिए कहा जाता है तो आप LCNB1C भरेंगे । अगर आपसे रेफरल कोड नहीं मांगा जा रहा है तो भी आपको बोनस मिल जाएगा क्योंकि कोई बन्दा हमारे इस आर्टिकल में दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके सिक्का एप्लीकेशन करता है तो उसे बोनस मिल जाता है बिना रेफरल कोड डाले ही ।
  • सिक्का एप्लीकेशन में अकाउंट बन जाने के बाद आपको जो भी बोनस मिलेगा वह app के अंदर सबसे ऊपर की तरफ दिखाई देगा । अब आगे Sikka app se paise kaise kamaye, इसके तरीके कई हैं होने की वजह से हमने सबसे नीचे अलग से बताये हुए हैं ।

Sikka app se paise kaise kamaye

sikka app se paise kaise kamaye, इसके तरीके बहुत से हैं जैसे कि स्पिन करके, टास्क कम्पलीट करके, invite करके, अकाउंट बनाकर, गेम्स खेलकर और भी काफी कुछ । इनमें से आप सभी या किसी भी एक तरीके को अपनाकर सिक्का एप्लीकेशन से पैसे कमा सकते हैं । अब Sikka app se paise kaise kamaye, इसके तरीके अलग-अलग नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Sign Up करके

पहली बार जब आप सिक्का एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाने के दौरान उसमें जब आप रेफरल कोड डालते हैं तो बदले में आपको बोनस मिलेगा । अगर आप हमारे तरफ से दिए गए लिंक पर क्लिक करके सिक्का एप्लीकेशन डाउनलोड करते हैं तब रेफरल कोड डालने की जरूरत नहीं और आपको बोनस भी मिल जाएगा । सिक्का एप्लीकेशन में अकाउंट बनाकर बोनस प्राप्त करने का तरीके हमने सबसे ऊपर की तरफ बता रखा है ।

Daily Reward

sikka app me daily bonus kaise le

सबसे पहले आपको डेली Reward मिलेगा और इस बोनस को प्राप्त करने के लिए आप सिक्का एप्लीकेशन के अंदर सबसे ऊपर की तरफ गिफ्ट आइकॉन पर क्लिक करेंगे ।

Sikka app daily bonus

नया पेज सामने से ही खुलकर आ जाएगा जिसमें आप सबसे नीचे की तरफ बने claim reward बटन पर क्लिक करके बोनस बोनस प्राप्त कर लेंगे । चित्र के अनुसार आप देख सकते हैं कि मुझे 0.50 सिक्का मिला है जिसकी वैल्यू 5 पैसे के बराबर होती है । इस रिवॉर्ड को प्राप्त करने के लिए आप Claim Reward बटन पर क्लिक करेंगे । पहले दिन 0.5 सिक्का मिलता हैं दुसरे दिन 1 सिक्का मिलेगा, तीसरे दिन 2 सिक्के मिलेंगे, चौथे दिन 2.50 मिलेंगे, पांचवे दिन 3 मिलेंगे और छठे दिन 5 मिलेंगे । ऐसा हर बार और हर रोज चलता रहेगा ।

Spin & Win

Sikka app Spin & Win

Spin एंड win प्राप्त करने के लिए आप app के अंदर सबसे ऊपर Spin एंड win फीचर पर क्लिक करने के बाद Spin एंड win बैनर पर क्लिक करेंगे, जिससे आपके सामने Spin एंड win का बड़ा सा चक्का दिखाई देगा ।

Sikka app Spin & Win bonus

Spin एंड win से बोनस प्राप्त करने के लिए शुरुआत में 10 सिक्के आपके पास होने चाहिए और बदले में 10 से ज्यादा सिक्के मिलने की सम्भावना होगी ।

Sikka app Spin and Win bonus

इस Spin एंड win से सिक्के प्राप्त करने के लिए आप let’s Spin बटन पर क्लिक करेंगे जिस्स्से चक्का घुमने लग जाएगा । चक्का रुकने पर आप देख सकते हैं कि मुझे सिक्के मिल चुके हैं जिसमें से मेरे 10 सिक्के पहले ही लग चुके थे ।

Offers कम्पलीट करके

Sikka app se paise kaise kamaye

सिक्का एप्लीकेशन में बड़े offers की बजाय छोटे offers कम्पलीट कर जाए तो पैसे जल्दी से मिल जाते हैं । चित्र के अनुसार all offers में आपको दिखाई दे रहे होंगे अलग-अलग एप्लीकेशन । तो मैं बारी-बारी करके दोनों offers को कम्पलीट करके दिखाऊंगा । सबसे पहला ऑफर zee hipi का है जिसे कम्पलीट करने पर मुझे 115 सिक्के मिलेंगे । zee hipi को कम्पलीट करने के लिए आप इस zee hipi नाम के आप्शन पर क्लिक करेंगे ।

Sikka app se paise kaise kamaye

आपके सामने zee hipi का पेज खुल कार आ जाएगा जिसमें रूल्स बताए हुए हैं कि आपको 115 सिक्के कैसे मिलेंगे । 20 सिक्के मिलेंगे तब जब आप zee hipi एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उसके अंदर 10 विडियो देख लेते हैं तो । हलांकि मैंने तो केवल zee hipi ही इनस्टॉल कर ली थी और तकरीबन 10 सेकंड तक zee hipi के अंदर रहा और विडियो मैंने देखी नहीं, फिर भी मुझे 20 सिक्के मिल गए थे । तो चलिए जानते हैं Sikka app se paise kaise kamaye ऑफर कम्पलीट करके ।

सबसे पहले आप Redeem बटन पर क्लिक करके zee hipi इनस्टॉल करेंगे । Zee hipi इनस्टॉल होने के बाद उसी वक्त app को खोलेंगे और वहां पर आप आपको 10 विडियो देखने की जरूरत नहीं बल्कि केवल आप वहां पर 10 सेकंड तक रुकने के बाद वापिस सिक्का एप्लीकेशन में आ जाएँगे ।

Sikka app se paise kaise kamaye

अब आप चित्र में देख सकते हैं कि मुझे 20 सिक्के मिल चुके हैं zee hipi app डाउनलोड करने के बदले में । अब आपको नीचे की तरफ Redeem बटन दिखाई देगा जिस पर आप दुबारा से जैसे ही क्लिक करते हैं तो बदले में आपको 5 सिक्के मिल जाएँगे । अगले दिन अगर आप इसी redeem बटन को दुबारा से दबाते हैं तो आपको 20 सिक्के मिल जाएंगे । इसी तरह तीसरे दिन, चौथे दिन आपको ऐसे ही redeem बटन पर क्लिक करते हुए फ्री में सिक्के प्राप्त कर लेने है । किन्तु इस redeem बटन पर क्लिक करने से पहले आपको zee hipi app को खोलकर बंद कर देना है तभी सिक्के मिलेंगे ।

how to complete task in sikka app

अब मैं अगले ऑफर Eloeto कम्पलीट करने जा रहा हैं जिसके बदले में मुझे 75 सिक्के मिलेंगे । 75 सिक्के मुझे तभी मिलेंगे जब मैं Eloeto app इनस्टॉल कर लेता हूँ, और उसे कुछ सेकंड के लिए चला लेता हूँ तो । अब सबसे पहले आप redeem बटन पर क्लिक करके Eloeto एप्लीकेशन इनस्टॉल कर लेंगे । इसी Eloeto app को आप कुछ सेकंड के लिए चलाने के बाद वापिस आप सिक्का एप्लीकेशन में आ जाएँगे ।

how to complete offers in sikka app

अब आप देख सकते हैं कि मुझे 15 सिक्के मिल गए हैं और इसका मेसेज भी दिखाई दे रहा है । अब बाकी के 60 सिक्के प्राप्त करने के लिए जब आप दुबारा से नीचे बने redeem बटन पर क्लिक करते हैं तब आपको 10 सिक्के मिल जाएँगे । इसी तरह अगले दिन आप इसी redeem बटन पाक क्लिक करके 30 सिक्के प्राप्त कर लेंगे और तीसरे दिन भी आप इसी redeem बटन पर क्लिक करके 20 सिक्के प्राप्त कर लेंगे । Redeem बटन पर क्लिक करने से पहले आप एक बार Eloeto app चलाकर जरुर छोड़ दें, तभी सिक्के मिलेंगे ।

बड़ा ऑफर बड़ा ईनाम

complete offers in sikka app

सबसे ज्यादा पैसा कमाने के लिए Highest Paying वाले फीचर पर क्लिक करेंगे । इसके बाद आपके सामने कई offers दिखाई दे रहे होंगे, जिसमें से मैं Kotak 811 ऑफर पर क्लिक कर रहा हूँ ।

complete offers in sikka app

Kotak 811 कम्पलीट करने के बदले आपको 1000 सिक्के तो मिलेंगे किन्तु इसके लिए आपको बहुत कुछ करना पड़ेगा । जैसे कि आप सबसे पहले Redeem बटन पर क्लिक करके Kotak 811 app को डाउनलोड करेंगे, उसी app में KYC कम्पलीट करेंगे, उसी Kotak 811 app में अकाउंट बनेंगे और कुछ मिनटों तक के लिए Kotak 811 एप्लीकेशन चलेंगे । ऐसा कर लेने के बाद जब आप सिक्का एप्लीकेशन खोलते हैं तो आपके वॉलेट में 1000 सिक्के जुड़े हुए होंगे ।

गेम्स

Sikka app se paise kaise kamaye

सिक्का एप्लीकेशन में सबसे ऊपर आपको games नाम का फीचर दिखेगा उस पर आप क्लिक करेंगे । इसके बाद आप बड़े से बैनर पर क्लिक करेंगे ।

sikka app me games

अब आपके सामने कई गेम्स दिखेंगी जिसे आप खेल सकते हैं । “Sikka app se paise kaise kamaye” में आने वाले तरीकों में से गेम्स का तरीका काम नहीं करेगा क्योंकि गेम्स खेलने पर कोई भी बोनस नहीं मिलता है बल्कि ये गेम्स तो केवल मनोरंजन के तौर पर ही सिक्का app में डाली गई हैं । सिक्का एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए आप अन्य तरीके को अपना सकते हैं जिसे हमने बताया हुआ है ।

रेफरल प्रोग्राम

सिक्का एप्लीकेशन में सबसे नीचे की तरफ refer फीचर पर क्लिक करने के बाद सामने आपको रेफेरल कोड दिखाई देगा । ये कोड अगर सामने वाला बन्दा सिक्का एप्लीकेशन में अकाउंट बनाते वक्त डालता है तो उससे आपको 50 प्रतिशत बोनस मिलेगा । रेफेरल कोड की बजाय अगर आपने उसे invite करके सिक्का एप्लीकेशन डाउनलोड करवाई है तो भी 50 प्रतिशत बोनस मिलेगा और invite करने पर रेफेरल कोड डालने की जरूरत नहीं होती है । किन्तु बोनस आपको तभी मिलेगा अगर सामने वाला बन्दा कम से कम तीन ऑफर कम्पलीट कर लेता है तो ।

Sikka app me invite kaise kare

सिक्का एप्लीकेशन में किसी को invite करने से बोनस मिलता है । ये बोनस अधिक होने की वजह से अधिकतर लोग सिक्का एप्लीकेशन में invite करने का तरीका जानना चाहते हैं । दोस्तों को invite करने की लिमिट 9 लाख 99 हजार 999 तक की है और इससे अधिक जितने भी लोग आपके लिंक से जुड़ेंगे उसका बोनस नहीं मिलेगा । केवल शुरुआत के 999999 लोगों का है बोनस आपको मिलेगा और इतना ही काफी होता है । sikka app me invite kaise kare, उसका तरीका नीचे दिए अनुसार है :

sikka app me invite kaise kare
sikka app me invite kaise kare
  • सिक्का एप्लीकेशन में ही सबसे नीचे की तरफ Refer फीचर पर क्लिक करेंगे, जिसके बाद आपके सामने नया पेज खुल कर आएगा ।
  • अब आप आप Refer a friend now बटन पाक क्लिक करके अपने दोस्तों को लिंक शेयर शेयर करेंगे यानी भेजेंगे । इसी लिंक पर क्लिक करके आपका दोस्त सिक्का एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उसमें कोई भी तीन offers कम्पलीट कर लेता है तो उसका 50 प्रतिशत बोनस आपको मिलेगा । इसी तरह सामने वाले दोस्त को भी बोनस मिलेगा ।

Sikka app se paise kaise nikale

सिक्का एप्लीकेशन के माध्यम से पहली बार में आप 5 रूपए निकाल सकते हैं यानी 50 सिक्के । चित्र के अनुसार आप देख सकते हैं मेरे अकाउंट में 100 से अधिक सिक्के बन चुके हैं अब मैं इसे निकालने वाला हूँ । Sikka app se paise kaise nikale, इसके तरीके नीचे की तरफ इस प्रकार है :

sikka app me paise kaise nikale
  • सिक्का एप्लीकेशन में आपको सबसे ऊपर वॉलेट का आप्शन दिखेगा उसे आप खोलेंगे ।
Sikka app se paise kaise kamaye
  • अब आप चित्र के अनुसार Redeem Now बटन पर क्लिक करेंगे ।
how to withdrarw money in Sikka app
  • अब आपके सामने Redeem Now का बटन दिखाई देगा जिस पर आप क्लिक करेंगे ।
how to withdrarw money from Sikka app
  • Redeem Now बटन पर क्लिक करने के बाद आपको UPI ID डालनी पड़ेगी जिसमें मैं फ़िलहाल Paytm UPI ID डाली है ।
sikka app withdrawal
sikka app withdrawal
  • UPI ID डालने के बाद आप redeem बटन पर क्लिक करते हुए मेरे paytm अकाउंट पर 5 रूपए जमा हो गए थे जिसका प्रूफ आपको ऊपर चित्र में देख सकते हैं । दूसरी बार 5 रूपए नहीं बल्कि अगर ज्यादा हो तो ही आप उसे निकाल सकेंगे ।
Sikka app is real or fake

Sikka App Real or Fake

सिक्का app रियल पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन है क्योंकि मैंने इससे पैसे कमाए हैं और मुझे पैसे उसी वक्त ही मिल गए थे ।

Sikka app referral code

LCNB1C

Sikka app minimum withdrawal

5 रूपए पहली बार में

How much Coins is equal to Rupees in Sikka app

100 सिक्के के बदले में 10 रूपए मिलते हैं ।

Sikka app se paise kaise kamaye ज्यादा से ज्यादा

बड़े offers कम्पलीट करके और लोगों को invite करके ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *