Catch Yoo app se paise kaise kamaye

यहाँ आप जानने वाले हैं कि Catch Yoo app se paise kaise kamaye जाते हैं । इसमें पैसे कमाने के तरीके अलग-अलग नहीं बल्कि एक ही है । क्योंकि है तो इसमें गेम्स ही लेकिन फिर भी आपको जानकारी होने चाहिए कि उसे खेलना कैसे होता है और coins कैसे मिलते हैं । मुझे इस ऐप में कमियां देखने को मिली थीं और उन कमियों को भी आपको जानने की जरूरत है ।

Catch Yoo app se paise kaise kamaye
Catch Yoo app se paise kaise kamaye

Catch Yoo app kya hai

Catch यू ऐप में अलग-अलग तरह की गेम्स मिलती हैं खेलने के लिए । कंपनी के मुताबिक यूजर्स इसमें गेम्स खेलकर coins इक्कठा कर सकता है । गेम्स खेलने के दौरान मिलने वाले स्कोर के हिसाब से ही coins यूजर्स को दिए जाते हैं । मैंने इसमें गेम्स खेली थीं, लेकिन मुझे तो कोई बोनस नहीं मिला । इसमें इक्कठे हुए coins को किसी बैंक अकाउंट में नहीं बल्कि amazon वॉलेट आदि में ही ट्रान्सफर कर सकते हैं या कुछ उत्पाद खरीद सकते हैं फ्री में coins में ।

Catch यू ऐप का कोई भी रेफरल लिंक नहीं होता है और ना ही रेफरल कोड । क्योंकि कंपनी ने इस Catch यू ऐप में कोई भी रेफरल प्रोग्राम शामिल नहीं किया है । इसीलिए आप Catch यू ऐप कहीं से भी डाउनलोड करिए, बदले में अलग से coins नहीं मिलने वाले ।

Catch Yoo app me account kaise banaye

Catch यू ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Catch Yoo app se paise kaise kamaye
  • Catch यू ऐप खुलते ही इस तरह का पेज आने पर हमें सबसे नीचे छोटे से बॉक्स पर टिक का निशान लगाने के बाद google नाम के बटन पर क्लिक करना होता है ।
choose an account
choose an account
  • इसके बाद जब मैं फोटो में दिखाए अनुसार मेल id पर क्लिक करूंगा तब वह मेल Catch यू ऐप के साथ लिंक होगी और उसी के बाद मेरा यहाँ पर अकाउंट बन जाएगा ।
Catch Yoo app se paise kaise kamaye
  • अब आप फोटो में देखेंगे कि मुख्य डैशबोर्ड इसका खुलगया । इसका मतलब Catch यू ऐप में अकाउंट बन चूका है ।

Catch Yoo app se paise kaise kamaye

Catch Yoo app se paise kaise kamaye इसका तरीका एक ही है और वह है गेम्स खेलना । Catch Yoo app se paise kaise kamaye गेम्स खेलकर इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Catch Yoo app se paise kaise kamaye

Catch यू ऐप के होमपेज पर ही हमें कुछ गेम्स देखने को मिल जाती हैं । इनमें से आप किसी भी एक गेम्स को खेल सकते हैं और इसके लिए अपने केवल play बटन पर ही क्लिक करना है । इसके बाद गेम चलेगी, उसे आपने कम्पलीट करना है, बदले में स्कोर बनेंगे और उस हिसाब से ही coins मिलेंगे । कंपनी के मुतबिक अगर आप इस ऐप में गेम्स खेलते हैं तब आपको कुछ ना कुछ coins जरुर दिए जाएँगे । लेकिन हकीकत तो ये है कि coins मिलते ही नहीं गेम्स खेलने पर ।

मैंने इस Catch यू ऐप में तीन गेम्स खेली और बदले में कुछ भी coins नहीं मिले । इसका मतलब गेम्स खेलकर coins मिलते नहीं । इसके अलावा इसमें ना तो आप किसी को invite करके पैसे कमा सकते हैं और ना ही अन्य टास्क कम्पलीट करके क्योंकि इसमें कोई अन्य टास्क है ही नहीं । हो सकता है आने वाले समय में आपको इसमें पैसे कमाने वाले अन्य टास्क देखने को मिल जाएं गेम्स को छोड़कर । मुझे इसमें coins नहीं मिले, जिसके कारण मैं इसमें पैसा नहीं बना पाया ।

Catch Yoo app se paise kaise nikale

Catch यू ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Catch Yoo app se paise kaise kamaye
  1. Catch यू ऐप में सबसे नीचे की तरफ cashout नाम के बटन पर क्लिक करने से इस तरह का पेज खुलकर आता है । इसमें कुछ ही मेथड देखने को मिलते हैं पैसे निकालने के । इसके अलावा coins के बदले में आप फ्री में समान भी खरीद सकते हैं ।
  2. उदाहरण के तौर पर amazon नाम के बैनर पर क्लिक करने से छोटा सा पेज खुलकर आता है । उसमें आपसे मोबाइल नंबर या मेल id पूछी जाएगी और उसमें आप व्ही मोबाइल नंबर या मेल id डालेंगे जिसमें आपका amazon का अकाउंट बना हुआ होगा । । इसके बाद आपको इसी ऐप की तरफ से एक कोड मिलेगा वह कोड आप amazon की ऐप में जाकर gift cards नाम के फीचर्स जाकर जमा कर सकते हैं, जिससे पैसे तुरंत ही amazon वॉलेट में जमा हो जाएँगे ।

Catch Yoo app के फायदे

  1. Catch यू ऐप में गेम्स खेलने के बदले में coins मिलते हैं ।
  2. इसमें पैसे तुरंत मिलते हैं ।

Catch Yoo app की कमियां

  1. Catch यू ऐप में मैंने तीन गेम्स खेलीं, जिसके बदले कुछ भी coins मुझे मिले नहीं और इसकी जगह पर तो क्विकपे ऐप ही सही है ।
  2. गेम्स के अलावा इसमें अन्य कोई टास्क नहीं है पैसे कमाने को ।
  3. इसका रेफरल प्रोग्राम नहीं होने से किसी को invite करके भी पैसे नहीं कमा सकते ।
  4. किसी बैंक अकाउंट में पैसे ट्रान्सफर नहीं होते हैं ।

Catch Yoo app referral code

इसका रेफरल प्रोग्राम ही नहीं है ।

Catch Yoo app withdrawal method

Google रेडीम कोड, Lazada, amazon, toch’n go या फिर उत्पाद खरीदना coins के बदले में ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *