QuickPe app se paise kaise kamaye

क्विकपे ऐप नई आई है सोशल मीडिया पर जो अच्छी है क्योंकि यहाँ पर पैसा कमाना और उसे निकालना काफी आसान है । इसके अलावा क्विकपे ऐप की खूबियाँ और कमियां दोनों है और ऐसा हर earning ऐप के साथ होता है । जो लोग ये जानना चाहते हैं कि QuickPe app se paise kaise kamaye तो उसके लिए यह आर्टिकल एकदम सही है । क्योंकि यहाँ पर मैं क्विकपे ऐप से पैसे कमाने से लेकर पैसे निकालने तक की जांनकारी पेमेंट प्रूफ के साथ आपके साथ शेयर करूंगा ।

QuickPe app se paise kaise kamaye
QuickPe app se paise kaise kamaye

QuickPe app kya hai

क्विकपे ऐप नई है जो earning ऐप के रूप में जानी जाती है । नई क्विकपे ऐप होने के बावजूद भी अधिकतर यूजर इस ऐप से खुश हैं जिसमें मैं भी शामिल हूँ । क्योंकि ऐसा मैंने देखा है कि क्विकपे ऐप का यूजर इंटरफ़ेस सिंपल है और यहाँ पर टास्क कम्पलीट करने का प्रोसेस भिऊ आसानी से समझ में आता है । इसके आलावा सबसे अच्छी बात तो ये है कि यहाँ से कई सारे प्लेटफार्म हैं पैसे निकालने के लिए वो भी कम अमाउंट में । इसके अलावा क्विकपे ऐप उसी पैसे हमारे अकाउंट में ट्रान्सफर कर देती ढाई जब यूजर ट्रान्सफर करने के लिए जैसे ही बटन दबाता है ।

नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से QuickPe app download करने पर 2.5 रूपए फ्री में मिलेंगे आपको जो सही है । चाहे तो इसकी जगह पर आप यह PCW7IN रेफरल कोड डाल सकते हैं और यह PCW7IN रेफरल तभी पूछा जाएगा जब आप क्विकपे ऐप में अकाउंट बनाने जाओगे तब । क्विकपे ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाने का प्रोसेस तो हमने नीचे बताया हुआ है अलग टॉपिक में ।

QuickPe app me account kaise banaye

क्विकपे ऐप में अकाउंट इस तरह से बनाओ कि फ्री में 2.5 रूपए आपको मिले और इसका प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

QuickPe app se paise kaise kamaye
  • क्विकपे ऐप खुलने पर इस तरह के इंटरफ़ेस खुलकर आएगा । इसमें पहले वाले बॉक्स में आप यह PCW7IN रेफरल कोड डालेंगे जिससे 2.5 रूपए फ्री में मिलेंगे आपको । इसके बाद सबसे नीचे छोटे से बॉक्स पर आपको क्लिक करना है जिससे टिक का निशान लग जाएगा । इसके बाद आप sign up with google बटन पर क्लिक कर देंगे ।
choose an account
choose an account
  • इसके बाद आपको मेल id पर क्लिक करने के लिए कहा जाएगा और अब मैं मेल id पर क्लिक करूंगा ।
QuickPe app se paise kaise kamaye
  • मेल id पर क्लिक करने के बाद क्विकपे ऐप का डैशबोर्ड खुलकर सामने आ जाएगा । जिसमें आप सबसे ऊपर की तरफ देखेंगे कि फ्री में 250 कॉइन मुझे मिले हैं जिसकी वैल्यू 2.5 रूपए के बराबर होती है ।

QuickPe app se paise kaise kamaye

क्विकपे ऐप में पैसे कमाने के तरीके कई हैं जैसे कि ऐप डाउनलोड करना, गेम्स खेलना और लोगों को invite करना । हालांकि इसके अलावाछोटे मोटे टास्क भी हैं जिसे पूरा करके ज्यादा पैसा नहीं बनता है और उन टास्क के नाम हैं कंपनी के सोशल प्लेटफार्म को फॉलो करना, डेली रिवॉर्ड प्राप्त करना आदि । जरूरी टास्क कम्पलीट करके QuickPe app se paise kaise kamaye जाते हैं इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

QuickPe app se paise kaise kamaye

डेली रिवॉर्ड

क्विकपे ऐप में सबसे नीचे द्की तरफ राईट साइड एक छोटा सा गिफ्ट का आइकॉन दिखाई देगा । उसपर क्लिक करने से हर रोज कुछ कॉइन फ्री में मिलते हैं । हालाँकि यहाँ गिफ्ट आइकॉन पर क्लिक करने से मुझे बार-बार विडियो ही दिखाई जा रही थी और बार-बार मुझे किसी ऐप को डाउनलोड करने को ही कहा जा रहा था । जिसकी वजह से मैं डेली रिवॉर्ड प्राप्त नहीं कर सका । वहीँ दूसरी तरफ डेली रिवॉर्ड इतना कम मिलता है कि इसे पूरा करके पैसा आप ज्यादा नहीं बना सकते । इसीलिए आप डेली रिवॉर्ड वाले टास्क को कम्पलीट ना ही करें क्विकपे ऐप में ।

प्लेटाइम (गेम्स)

क्विकपे ऐप में बीच में playtime नाम का जो छोटा सा बैनर दिखाई दे रहा है उसपर क्लिक करने से कई साड़ी गेम्स खुलकर दिखाई देती हैं । उन गेम्स को खेलने पर कॉइन ज्यादा बनते हैं । अच्छी बात तो ये है कि क्विकपे ऐप में इन गेम्स को खेलने में जितना समय आप बिताओगे उतना ही कॉइन मिलता जाता है और ऐसा मैंने करके भी देखा है । गेम्स खेलकर QuickPe app se paise kaise kamaye जाते हैं इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

QuickPe app se paise kaise kamaye
  • सबसे पहले आप playtime नाम के बैनर पर मैं क्लिक करूंगा ।
QuickPe app se paise kaise kamaye
  • अब यहाँ पर गेम्स मुझे दिखाई दे रही हैं । इसमें world series of poker गेम को 1 मिनट के लिए खेलने पर मुझे 54 कॉइन मिलेंगे जिसकी डिटेल्स चित्र में हमने दिखा रखी है । इसके लिए आपको play now बटन पर क्लिक करके world series of poker डाउनलोड करनी है और उसे आपको केवल खोलकर ही रखना है । जितना समय आप world series of poker खोलकर रखोगे उस हिसाब से कॉइन क्विकपे ऐप में जमा होते रहेंगे और यहाँ से ज्यादा से ज्यादा 3425 कॉइन ही मिलेंगे । मैंने यहाँ से 1000 कॉइन कमाए थे यानि 10 रूपए ।

App Task

क्विकपे ऐप में ऐप डाउनलोड करने को कहा जाता है जिसके बदले में कॉइन यूजर को दे दिए जाते हैं । इस टास्क को app task और एक्स्ट्रा ऑफर में शामिल किया गया है जिसे आप नीचे के चित्र में देख सकते हैं । App task कम्पलीट करके QuickPe app se paise kaise kamaye इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

QuickPe app se paise kaise kamaye
  • सबसे पहले ,मैं क्लिक करूंगा app task नाम के छोटे से बैनर पर ।
QuickPe app se paise kaise kamaye
  • अब काफी सारी ऐप दिखाई दे रही हैं और उन्हें कम्पलीट कैसे करना है उसकी डिटेल्स लिखी गई है । जैसे कि eloelo games को पहले डाउनलोड करना है, उसमें रजिस्टर होना है और उसे 4 से 5 दिन के लिए 25 मिनट तक के लिए यूज करना है । यह काम करने के बाद ही 180 कॉइन मिलेंगे जिसकी वैल्यू होती है 1.80 रूपए । इसका मतलब 4 से 5 दिन इस टास्क पर काम करने के बाद ही इतना पैसा बनेगा जो बहुत ही कम है । इससे ज्यादा पैसे तो गेम्स खेलने पर ही बन जाते हैं और मैंने कमाए थे और उसकी जानकारी हमने ऊपर दे रखी है ।

Extra Offers

क्विकपे ऐप में बीच में एक extra ऑफर्स नाम का जो बैनर दिया गया है, उसपर क्लिक करने के बाद भी ऐप डाउनलोड करने को कहा जाता है । आपको एक्स्ट्रा ऑफर कम्पलीट करन के की कोई भी जरूरत नहीं है क्योंकि उसे पूरा करने पर पैसा ज्यादा बनता नहीं है बल्कि बहुत ही कम बनता है । जैसे कि एक ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें टास्क कम्पलीट करने के बाद मुश्किल से 1 रुपया मिलना ।

रेफरल प्रोग्राम

क्विकपे ऐप में किसी को invite करने पर सामने वाले बंदे को 2.5 रूपए और आपको 2 रूपए मिलेंगे । 1 रुपया आपको तब मिलेगा जब आपका दोस्त आपके लिंक के माध्यम से क्विकपे ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाता है । इसके बाद जब सामने वाला बन्दा उसमे कोई एक टास्क पूरा कम्पलीट करता है तब आपको 1 रुपया फिर से मिलेगा ।

अगर आपने 2.5 रूपए फ्री में लेने हैं तो ऐसे में आप यह PCW7IN रेफरल कोड डालेंगे और यह तभी भरना होता है जब आपने क्विकपे ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाते हैं तब ।

Other Tasks

क्विकपे ऐप में छोटे मोटे टास्क दिए गए होते हैं जैसे कि कंपनी के सोशल प्लेटफार्म को फॉलो करना, डेली रिवॉर्ड प्राप्त करना आदि । इस तरह के टास्क को कम्पलीट करने पर कॉइन बहुत ही कम मिलते हैं, जिन्हें पूरा करने पर उतना पैसा नहीं बनता जितना आप सोच रहे होंगे ।

QuickPe app me invite kaise kare

क्विकपे ऐप में किसी को invite करने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

QuickPe app se paise kaise kamaye
  1. क्विकपे ऐप में सबसे नीचे invite नाम का छोटा सा बैनर दिखाई दे रहा होगा, उस पर क्लिक करने से रेफरल पेज खुलकर आता है ।
  2. इसके बाद अब आप चित्र को देखते हुए रेफरल कोड कॉपी करने के बाद उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं । रेफरल लिंक शेयर करने के लिए आप चित्र को देखते शेयर आइकॉन पर क्लिक करके क्विकपे ऐप का invite लिंक अपने दोस्तों को भेज सकते हैं ।

QuickPe app se paise kaise nikale

QuickPe app se paise kaise kamaye
  • क्विकपे ऐप से पैसे निकालने के लिए सबसे ऊपर की तरफ कॉइन पर क्लिक करेंगे ।
QuickPe app se paise kaise kamaye
  • मैं paytm में पैसे ट्रान्सफर करना चाहता हूँ और इसके लिए मैं paytm पर क्लिक कर रहा हूँ ।
QuickPe app se paise kaise kamaye
  • अब यहाँ पर मैं 1 रूपया निकालने के लिए पहले वाले बैनर पर ही क्लिक कर रहा हूँ ।
QuickPe app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब मैं यहाँ पर अपना वह मोबाइल नंबर डालूँगा जिसपर मेरा paytm अकाउंट बना हुआ है । Paytm में रजिस्टर मोबाइल नंबर डालने के बाद मैं redeem बटन पर क्लिक करूंगा ।
QuickPe app se paise kaise kamaye
  • रेडीम बटन पर क्लिक करते ही आप देखिए कि उसी वक्त paytm वॉलेट में पैसा जमा हो गया है और मैंने यहाँ से 1 रूपया पहले और फिर 10 रूपए निकाले थे यानी कुल 11 रूपए निकाले थे ।

QuickPe app के फायदे

  1. क्विकपे ऐप का यूजर इंटरफ़ेस आसान होना और इसका कारण है एक ही तरह के टास्क ज्यादा होने और अलग-अलग तरह के हद से ज्यादा टास्क नहीं होने ।
  2. 10x रिवॉर्ड और we कैश ऐप की तरह क्विकपे ऐप का यूजर इंटरफ़ेस एक दुसरे से मेल खाना ।
  3. सबसे बड़ी विशेषता इस ऐप की है कि इसमें जितना समय यूजर गेम्स खेलने में बिताएगा उस हिसाब से कॉइन क्विकपे ऐप में जुड़ते रहते हैं । आप गेम्स खेलो या ना खेलो बस आपको डाउनलोड की हुई ऐप को खोलकर रख देना है और यह गेम्स वही होगी जो क्विकपे ऐप में दी गई होगी डाउनलोड करने को ।
  4. क्विकपे ऐप में पैसे तुरंत मिलता है जब यूजर निकालने के लिए जैसे ही बटन दबाता है ।
  5. यूजर कम से कम क्विकपे ऐप से 1 रुपया निकाल सकता है ।
  6. एक से अधिक वॉलेट और बैंक अकाउंट में पैसा लेने में सुविधा क्विकपे ऐप में मिलती है ।
  7. ऊपर दिए गए डाउनलोड लिंक से क्विकपे ऐप डाउनलोड करने पर यूजर को फ्री में 2.5 रूपए मिलते हैं ।

QuickPe app की कमियां

  1. क्विकपे ऐप में एक्स्ट्रा ऑफर, डेली रिवॉर्ड और सोशल मीडिया को फॉलो करने वाले टास्क कम्पलीट करने पर पैसा बहुत ही कम मिलता है ।
  2. दूसरी बार क्विकपे ऐप से यूजर कम से कम 1 रुपया नहीं बल्कि 10 रूपए ही निकाल सकता है ।
  3. जब तक यूजर क्विकपे ऐप से कोई एक टास्क कम्पलीट नहीं कर देता तब तक यूजर यहाँ से पैसा नहीं निकाल सकता और ऐसा तकरीबन हर earning ऐप में होता है ।

QuickPe app referral code

PCW7IN

QuickPe app invite code

PCW7IN

QuickPe app referral bonus

आपके लिंक से ज्वाइन होने पर 100 coins और 100 coins तब जब सामने वाला बन्दा एक टास्क कम्पलीट करे । यानी कुल 200 coins यानी 2 रूपए मिलते हैं इस क्विकपे ऐप में ।

QuickPe app minimum withdrawal

1 रुपया । एक से अधिक बार निकालने पर 10 रुपया ।

QuickPe app withdrawal method

Paytm, Amazon वॉलेट, UPI, फ्री फायर, Mobikwik, BGMI UC और गूगल प्ले कार्ड

QuickPe app coins value

100 coins 1 रुपया के बराबर होता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *