SurveyTime app se paise kaise kamaye

अगर आप भी ऐसी सर्वे ऐप की तलाश में हैं जिसमें पैसे कमाएं जाते हों तो ऐसे में SurveyTime app है आपके लिए । आपको जरुर जानना चाहिए कि इस SurveyTime app se paise kaise kamaye जाते हैं । क्योंकि इस ऐप में अकाउंट बनाने से लेकर पैसे कमाने का तरीका बहुत ही मुश्किल है और इसका कारण आप आगे यह लेख पढ़ने के बाद आराम से जान जाएँगे ।

SurveyTime app se paise kaise kamaye
SurveyTime app se paise kaise kamaye

Surveytime app kya hai

देखा जाए तो यह ऐप सर्वे ऐप के रूप में जानी जाती है । लेकिन इस सर्वेटाइम ऐप में अकाउंट बनाने से लेकर पैसे कमाने का प्रोसेस काफी लम्बा चला जाता है । इस प्रोसेस को कम्पलीट होने में तकरीबन आधा घंटा तक का समय आराम से लग जाता है क्योंकि हमने इसमें काम करके देखा था । इसी कारण से आपको पहले इसमें अकाउंट बनाने का प्रोसेस और उसके बाद इसमें पैसे कमाने का प्रोसेस जानना चाहिए । लेकिन बार-बार इस ऐप में यूजर्स को सर्वे कम्पलीट करने को मजबूर किया जाता है, जो सही नहीं है ।

सर्वेटाइम ऐप का ना तो कोई रेफरल लिंक होता है और ना ही इसका कोई रेफरल कोड । इसीलिए आप इस सर्वेटाइम ऐप को कहीं से भी डाउनलोड कर सकते हैं और इसके बदले में आपको कुछ भी अलग से बोनस नहीं मिलने वाला है अकाउंट बनाने के दौरान या किसी के लिंक के माध्यम से इसे डाउनलोड करने के बाद ।

Surveytime app me account kaise banaye

सर्वेटाइम ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस काफी लम्बा चला जाता है, जिसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

SurveyTime app se paise kaise kamaye
  • सर्वेटाइम ऐप के खुलते ही आप फोटो को देखते हुए सबसे ऊपर बने skip नाम के बटन पर क्लिक करना है ताकि यह पेज स्किप हो जाए ।
SurveyTime app se paise kaise kamaye
  • इसके अब हमें फेसबुक, गूगल, और मेल id के माध्यम से अकाउंट बना सकते हैं । फ़िलहाल मैं google बटन पर ही करने के बाद आग बढ़ रहा हूँ ।
choose an account
choose an account
  • इसके बाद अब मैं फोटो में दिखाए अनुसार मेल id पर क्लिक करूंगा ।
SurveyTime app se paise kaise kamaye
  • अब हमार सामने इस तरह का पगहे खुलकर तो आया है, लेकिन हमारा अभी यहाँ पर अकाउंट नहीं बना हो । क्योंकि कंपनी अब हमसे जबरदस्ती सर्वे कम्पलीट करवाना चाहती है और इसके लिए मुझे मजबूरन start now बटन पर क्लिक करना पड़ेगा ।
SurveyTime app se paise kaise kamaye
  • अब हमसे कुल 31 सवाल पूछे जाएँगे, जिसका जवाब मुझे देना है । फोटो में आप देख सकते हैं कि पहले सवाल मुझसे पूछा जा रहा है, जिसका जवाब देने के बाद मैं next बटन पर क्लिक करना है ।
SurveyTime app se paise kaise kamaye
  • 31 सवालों के जवाब देने के बाद अब आप देख सकते हैं कि इस ऐप का मुख्य डैशबोर्ड खुलकर आ चूका है और अब हम यहाँ पर सर्वे कम्पलीट करके पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं ।

Surveytime app se paise kaise kamaye

सर्वेटाइम ऐप में सर्वे कम्पलीट करना बहुत ही मुश्किल काम है और ऐसा मैंने खुद अनुभव किया है Surveytime app se paise kaise kamaye सर्वे कम्पलीट करके, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

SurveyTime app se paise kaise kamaye

सर्वेटाइम ऐप के होमपेज पर ही सर्वे दिखाया जाता है । हमें केवल take survey बटन पर ही क्लिक करना है । इसके बाद कई तरह के ड्रामे शुरू होते हैं इस ऐप में जिसे हर कोई कम्पलीट करते-करते परेशान हो जाता है । क्योंकि take survey बटन पर क्लिक करने के तुरंत बाद टास्क शुरू नहीं होता बल्कि इससे पहले हमसे अकाउंट बनवाने को कहा जाता है किसी अन्य वेबसाइट पर जाकर ।

उसके बाद हमसे उसी वेबसाइट पर कोई सर्वे कम्पलीट करवाया जाता है फ्री में । लेकिन पैसे नहीं मिलने वाले क्योंकि अकाउंट बनाने के तुरंत बाद जो सर्वे हमने कम्पलीट किया होता है वह इस सर्वेटाइम ऐप का नहीं होता बल्कि किसी अन्य वेबसाइट होता है । उसी के बाद ही इस सर्वेटाइम ऐप का सर्वे शुरू होता है । उसमें उस सर्वे को कम्पलीट करते-करते तकरीबन 15 मिनट का समय लग जाता है । सर्वे कम्पलीट होता नहीं क्योंकि कुछ ना कुछ एरर दिखा दिया जाता है जैसे कि नेटवर्क प्रॉब्लम, सवाल का गलत जवाब दिया है आदि ।

इसी कारण से जो भी यूजर इस सर्वेटाइम ऐप में टास्क कम्पलीट करता है उसका सर्वे कम्पलीट नहीं होता और अंत में पैसे उसके बनते नहीं । जब पैसे बनते नहीं तब वह निकाल ही नहीं पाता है । शुरुआत में इस सर्वेटाइम ऐप में पैसे बनते थे और निकलते भी थे और ऐसा अधिकतर यूजर्स का कहना है । लेकिन अपडेट आने के बाद अब इसमें पैसे कमाना इतना ज्यादा मुश्किल है कि इससे अच्छा तो pawns ऐप की तरफ जाना ही सही है ।

Surveytime app se paise kaise nikale

सर्वेटाइम ऐप में सर्वे कम्पलीट करते ही पैसे निकालने का बटन दिखाई देता है और उसे उसी वक्त ही निकाला जा सकता है । इसका मतलब जितनी बार सर्वे आप कम्पलीट करते हैं उतनी बार आपको पैसे निकालने का पेज देखने को मिलता है । लेकिन अब इस सर्वेटाइम ऐप में पैसा तकरीबन हर यूजर्स नहीं निकाल पा रहा है क्योंकि उसके पैसे इसमें बनते नहीं है और इसका कारण है सर्वे कम्पलीट ना होना ।

Surveytime app के फायदे

  1. सर्वेटाइम ऐप में पैसे जल्दी मिलते हैं ।

Surveytime app की कमियां

  1. इसमें अकाउंट तुरंत नहीं बनता क्योंकि इसमें जबरदस्ती सर्वे कम्पलीट करने को कहा जाता है ।
  2. अधिकतर यूजर्स के मुताबिक सर्वेटाइम ऐप में मिलने वाले सर्वे आसानी से कम्पलीट नहीं होते हैं ।
  3. सर्वेटाइम ऐप में टास्क कम्पलीट करने का प्रोसेस बहुत ही ज्यादा लम्बा है ।
  4. सर्वेटाइम ऐप में दिखाए जाने वाले अधिकतर सर्वे कम्पलीट नहीं होते और इससे अच्छा है pawns ऐप की तरफ जाना ।
  5. अपडेट से पहले सर्वेटाइम ऐप में सर्वे कम्पलीट होते ही पैसे हमारे बैंक अकाउंट, वालेट अदि में पहुँच जाते थे, लेकिन अब पहले इक्कठे होते हैं ।

Surveytime app referral code

सर्वेटाइम ऐप का रेफरल कोड ओपर रेफरल लिंक नहीं होता है ।

Surveytime app withdrawal method

Paypal और Bitcoin ।

Surveytime app minimum withdrawal

5 डॉलर्स ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *