Tap Coin app se paise kaise kamaye

टैप कॉइन ऐप को लाखों के हिसाब से लोगों ने डाउनलोड किया है और इसे काफी सारे यूजर्स चला रहे हैं क्योंकि इसका इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए ही किया जाता है । काफी सारे यूजर्स इसमें अलग-अलग टास्क कम्पलीट करते हैं पैसे कमाने के लिए क्योंकि इसमें अलग-अलग तरह के टास्क होते हैं जैसे कि गेम्स, ऐप्स, रेफरल प्रोग्राम और छोटे मोटे टास्क आदि ।

Tap Coin app se paise kaise kamaye

Lucky Spin

Tap Coin app se paise kaise kamaye

लकी स्पिन नामके टास्क में होता यही है कि आपको हर रोज 15 बार स्पिन करने के लिए मिलते हैं । इसमें iphone, coins और अन्य गिफ्ट मिलते हैं । लेकिन इसमें स्पिन करने पर कोई भी अलग से महंगा गिफ्ट मिलने वाला नहीं है । इसीलिए अगर आप यह सोच रहे हैं कि इसमें आपको कोई गैजेट मिलेगा, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है ।

Play Games

इसमें आपको अलग-अलग तरह की कई गेम्स देखने मिलती है । मैंने इसमें देखा कि हर टास्क कम्पलीट करने की जरूरत नहीं है । क्योंकि गेम्स ऐसी होती हैं जिसमें यूजर्स को जीतने के बदले में कुछ गिफ्ट्स या फिर महंगे गैजेट्स जैसे कि iphone, स्कूटी, स्मार्टवॉच । लेकिन इसमें गेम्स जीतने पर इतना महंगा गिफ्ट तो कंपनी वाले बिल्कुल भी नहीं देने वाले हैं । इसमें कुछ गेम्स ऐसी हैं जिसे जीतने के बदले में coins कितने मिलने हैं इसकी जानकारी कंपनी वालों ने बिल्कुल भी नहीं दी है ।

Video Earn

इस टास्क पर क्लिक करने से आपको 30 सेकंड तक की विडियो दिखाई जाती है । उसे आपने देखना होता है और सबसे ऊपर ही क्रॉस नाम का आइकॉन आता है । उसपर क्लिक करने से विडियो हट जाती है और उसे हटाने का आप्शन तभी मिलता है जब विडियो चलकर खत्म हो जाती है । तकरीबन हर 14 मिनट के बाद ही दुबारा से विडियो देखने का मौका मिलता है और एक विडियो देखने पर 50 coins मिलते हैं ।

Gift Code

गिफ्ट कोड डालने से अलग से coins देती है कंपनी वाले । लेकिन कंपनी ने यह नहीं बताया कि कोड कौन सा डालना है । कंपनी ने केवल यही बताया है कि यूटयूब पर विडियो देखो और वहां पर गोफ्त कोड जानो और उसी को इस ऐप में जाकर जमा करो । लेकिन इतना लम्बा प्रोसेस कम्पलीट करने का कोई फायदा नहीं क्योंकि coins ज्यादा नहीं मिलते हैं ।

Invite Freind

इसमें आपको मौका मिलता है किसी को invite करने का । टैप कॉइन ऐप के माध्यम से किसी को invite करने से आपको कमीशन मिलता रहेगा तबतक जबतक सामने वाला बन्दा इस ऐप में पैसा कमाता रहेगा । कंपनी वाले लेवल्स के आधार पर invite करने वाले यूजर्स को 20 से लेकर 35 प्रतिशत तक का बोनस देती रहती है । इसके लिए आपको किसी को अपनी टैप कॉइन ऐप अक रेफरल लिंक भेज सकते हैं या फिर अपना रेफरल कोड । लेकिन रेफरल कोड भेजने की बजाय रेफरल लिंक ही भेजना सही होता है क्योंकि इस ऐप में रेफरल कोड डालने का पता ज्यादातर यूजर्स को नहीं पता होता है ।

All Tasks

टैप कॉइन ऐप के होमपेज में ही नीचे की तरफ all tasks नाम के सेक्शन में कई ऐप्स देखने को मिलती हैं । इसमें आपको कहा जाता है उन्हें डाउनलोड करने को और उसमें कुछ काम करने को । जैसे कि कुछ ऐप्स को डाउनलोड करने और उसमें अकाउंट बनाने को कहा जाता है और कुछ ऐप्स ऐसी होती हैं जो होती तो गेम्स हैं लेकिन उसमें केवल आपको गेम्स खेलनी होती है कुछ मिनट के लिए और बदले में coins मिलते जाते हैं ।

Tap Coin app se paise kaise kamaye

फोटो में आप देख सकते हैं मैंने टैप कॉइन ऐप में एक टास्क ओपन किया है और उसमें सबसे ऊपर की तरफ dunk link नाम की ऐप देखने को मिल रही है । आपनी केवल सबसे नीचे बने ऑरेंज रंग के बटन पर क्लिक करके इस ऐप को यानी इस गेम को 5 मिनट के लिए खेलना है यानी चलाना है । ऐसा 30 दिन तक करना है और दिन में केवल 5 मिनट के लिए ही उसे चलाना होता है । हर रोज आपको जो भी बदले में coins मिलने वाले होते हैं उसकी जानकारी आप ऊपर की फोटो में देख सकते हैं ।

फोटो में आप देख सकते हैं कि पहले दिन, दुसरे दिन, तीसरे दिन ऐसा करते हुए हर रोज 5 मिनट के लिए dunk link ऐप चलाने को कहा जा रहा है । dunk लिंक एक गेम है और इस तरह की गेम्स वाले टास्क में हर रोज इसी तरह लेवल ही कम्पलीट करने को कहा जाता है । जबकि टैप कॉइन ऐप में ऐसे टास्क जिसमें गेम्स नहीं होती उसमें यूजर्स को ज्यादातर ऐप ही डाउनलोड करने को कहा जाता है ।

Daily Check in

Tap Coin app se paise kaise kamaye

टैप कॉइन ऐप में सबसे नीचे की तरफ event नाम के पेज पर क्लिक करने से आपको सबसे ऊपर की तरफ डेली चेक इन नाम का टास्क देखने को मिलता है । इसमें आपने हर रोज daily check in बटन पर क्लिक करना होता है और बदले में पहले 300 coins, अगले दिन 200 coins और ऐसा करते हुए हर रोज कुछ ना कुछ coins आपको मिलते जाएंगे ।

Newbie Tasks

टैप कॉइन ऐप में सबसे नीचे की तरफ event नाम के बटन पर क्लिक करने के बाद नीचे की तरफ अलग से बोनस मिलता जाता है । आपने केवल receive बटन पर क्लिक करके coins प्राप्त करने होते हैं । मैंने इस टैप कॉइन ऐप में अलग-अलग तरह के टास्क कम्पलीट किये थे और इसमें जब अकाउंट बनाया था तब बदले में मुझे काफी ज्यादा coins मिले थे । मुझे तकरीबन 10 रूपए मिले थे इस टैप कॉइन ऐप में थोड़ा समय बिताने पर । लेकिन इतना ज्यादा बोनस हर बार ज्यादा-ज्यादा शायद मिलता नहीं है बल्कि पहली बार ही शुरुआत में ही मिलता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *