OfferPay app se paise kaise kamaye

ऑफरपे ऐप साल 2023 के हिसाब से नई है और हो सकता है अधिकतर यूजर्स यह समझ रहे हों कि यह काफी बढ़िया होगी । लेकिन हमें इसमें शामिल हर टास्क के बारे जानकारी अच्छे से पता होना चाहिए कि इन टास्क को कम्पलीट करने से OfferPay app se paise kaise OfferPay app se paise kaise kamaye जाते हैं । क्योंकि हमने ऑफरपे ऐप में टास्क पुरे किए, इसमें पैसे इक्कठे किए और यहाँ से पैसे भी निकालने के लिय प्रोसेस कम्पलीट किया । इसी के हिसाब से आपको कम्पलीट जानकारी मिलने वाली है ऑफरपे ऐप को लेकर, चलिए जानते हैं ।

OfferPay app se paise kaise kamaye
OfferPay app se paise kaise kamaye

OfferPay app kya hai

ऑफरपे ऐप जानी तो जाती है earning ऐप है और इसमें टास्क कम्पलीट करने के टास्क के प्रकार तो कम हैं लेकिन उसके अंदर भी काफी ज्यादा टास्क देखने को मिलते हैं । क्रेडिट कोड की तुलना में इस ऑफरपे ऐप में टास्क काफी लम्बे-लम्बे तो होते हैं लेकिन उसकी संख्या बहुत ही कम होती है । हालाँकि इसमें अधिकतर छोटे मोटे ही हैं जो 1 मिनट के अंदर ही कम्पलीट हो जाते हैं । सबसे अच्छी बात ऑफरपे ऐप में है कि इसमें गेम्स को खेलो या ना खेलो, बस उन्हें केवल खोलकर ही छोड़ देना होता है ।

इसके अलावा मैंने ऐसा देखा कि ऑफरपे ऐप में रेफर करने पर ज्यादा यूजर पैसा नहीं बना सकता, सर्वे कम्पलीट करने पर पैसे ना के बराबर बनते हैं, कई बार ऑफरपे ऐप नहीं खुलती और कई बार notification आइकॉन पर क्लिक करने से ऐप ही बंद हो जाती है ।

ऑफरपे ऐप का कोई भी रेफरल लिंक तो होता ही नहीं है बल्कि सादा सा डाउनलोड लिंक ही होता है, जिसे हमने नीचे दे रखा है । आप इस ऐप को कहीं से भी डाउनलोड कीजिए लेकिन जब उसमें रेफरल कोड डालने की बारी आएगी तब आप उसमें यह NRXPW5IF रेफरल कोड पहले से ही कॉपी करेंगे । क्योंकि जब आप अकाउंट बनाने के वक्त कहीं से रेफरल कोड ढूंढने जाएंगे तब रेफरल कोड डालने का बॉक्स ही इस ऑफरपे ऐप में हट जाता है । इसीलिए आप पहले से इस NRXPW5IF रेफरल कोड को कॉपी करने के बाद ही ऑफरपे ऐप में अकाउंट बनाने जाएँगे ताकि रेफरल कोड डालने का बॉक्स गायब ना हो जाए ।

OfferPay app me account kaise banaye

ऑफरपे ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

OfferPay app se paise kaise kamaye
  • ऑफरपे ऐप में खुलते ही हमें सबसे पहले इस पेज को स्किप करना होगा, जिसे हमने ऊपर के फोटो में दिखा रखा हुआ है ।
OfferPay app se paise kaise kamaye
  • दो बार पेज स्किप करने के बाद इस तरह का पेज मुझे दिखाई दिया, जिसमें मैंने get started नाम के बटन पर क्लिक किया था ।
OfferPay app se paise kaise kamaye
  • अब मैं ऑफरपे ऐप में अकाउंट गूगल के माध्यम से ही बनाने जा रहा हूँ और इसके लिए मैं continue with google बटन पर क्लिक कर रहा हूँ ।
choose an account
choose an account
  • इसके बाद अब मैं मेल id पर क्लिक करूंगा जिससे वही मेल id ऑफरपे ऐप के साथ लिंक हो जाएगी और अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा ।
OfferPay app se paise kaise kamaye
  • अब मुझे छोटे से बॉक्स में यह NRXPW5IF रेफरल कोड डालने के बाद claim बटन पर क्लिक कर देना है ।
OfferPay app se paise kaise kamaye
  • अब हमारा ऑफरपे ऐप में अकाउंट बनकर तैयार हो चूका है ।

OfferPay app se paise kaise kamaye

ऑफरपे ऐप में पैसे कमाने के तरीके हैं गेम्स खेलना, स्पिन करना, बाहरी ऐप्स डाउनलोड करना, विडियो देखना, स्क्रैच करना, किसी को invite करना, डेली बोनस प्राप्त करना आदि । इन टास्क को कम्पलीटकरने में अगर आधा घंटा लगता है तो ऐसे में कमाई तकरीबन 5 रूपए की ही होने वाले है और ऐसा मैंने करके भी देख लिया था । ये टास्क कम्पलीट करके OfferPay app se paise kaise kamaye जाएं, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

डेली बोनस

OfferPay app se paise kaise kamaye

हर रोज डेली बोनस मिलता है ऑफरपे ऐप से और इसमें से 20 coins फ्री में मिलते हैं । ऑफरपे ऐप में सबस ऊपर की तरफ daily bonus नाम का एक बड़ा सा बैनर मुझे दिखाई दे रहा है, उसपर मैं जब क्लिक करूंगा तब मुझे 20 coins मिल जाएँगे । ऑफरपे ऐप में यह डेली बोनस हर रोज मिलता है ।

गेम्स खेलना

OfferPay app se paise kaise kamaye

ऑफरपे ऐप में गेम्स डाउनलोड करने की जरूरत नहीं और ना ही उसे खेलने की जरूरत नहीं बल्कि उसे आप केवल ओपन करके ही छोड़ देंगे, इससे फ्री में बोनस आपको मिलता जाएगा । ऑफरपे ऐप में बीच में कई गेम्स मुझे देखने को मिल रही हैं जिसमें से मैं किसी एक गेम के बैनर पर क्लिक कर रहा हूँ ।

इसके बाद एक नई वेबसाइट खुलकर आएगी । उसमें आप बस गेम्स को ओपन करके छोड़ देंगे कम से कम 1 मिनट के लिए और फिर उसके बाद आप वापिस ऑफरपे ऐप में आ जाएंगे ।

OfferPay app se paise kaise kamaye

अब आप फोटो में देख सकते हैं कि मैंने किसी गेम्स को 2 मिनट के लिए केवल खोलकर ही छोड़ दिया था और बदले में मुझे 20 coins मिले । अब इस coins को प्राप्त करने के लिएय मैं claim your reward बटन पर क्लिक कर दूंगा । दुबारा फिर से उसी गेम के बैनर पर क्लिक करने के बाद उसे कुछ मिनट के लिए खोलकर छोड़ देने के बाद वापिस इस ऑफरपे ऐप में जब आऊंगा तब फिर से मुझे कुछ coins फ्री में मिल जाएँगे ।

विडियो देखने पर

OfferPay app se paise kaise kamaye

ऑफरपे ऐप में 30 से 40 सेकंड तक की विडियो एड्स देखने के बदले में 5 से 30 coins मिल जाते हैं । इसके लिए आप बस केवल ऑफरपे ऐप में नीचे की तरफ दिखाई दे रहे video नाम के बैनर पर क्लिक करेंगे । जब विडियो एड्स चलकर खत्म हो जाएगी तब उसे हटाने का बटन सबसे ऊपर की तरफ दिखाई देगा क्रॉस निशान का । उस पर क्लिक करने से वह विडियो एड्स हट जाएगी और बदले में जो coins आपको मिलने वाले होंगे वह मिल जाएँगे ।

ऑफर्स

OfferPay app se paise kaise kamaye

इस टास्क में काफी सारी ऐप्स देखने को मिलने वाली हैं जिसमें मुख्य रूप से गेम्स ही शामिल होती हैं । उनमें जो गेम्स होती हैं उसमें लेवल्स ज्यादा कम्पलीट करने को कहा जाता है तभी बदले में बोनस यूजर को दिया जाता है । इसका मतलब ऑफरपे ऐप में इस ऑफर्स को कम्पलीट करके पैसे कमाना आसान काम नहीं बल्कि मुश्किल है ।

Giveaway

ऑफरपे ऐप Giveaway नाम का ऐसा कुछ भी नहीं मिलने वाला जो इस नाम को देखने से लग रहा है । इसपर क्लिक करने से अलग-अलग कंपनी के बैनर दिखाई देंगे । उन बैनर पर क्लिक करने के बाद एक विडियो एड्स दिखाई जाएंगी और बदले में आपको कुछ coins दे दिए जाएँगे । यानी इस Giveaway टास्क में तो केवल यूजर्स को विडियो दिखाकर ही उन्हें बदले में coins दिए जाते हैं ।

स्पिन व्हील

OfferPay app se paise kaise kamaye

मैंने इस ऑफरपे ऐप में कई बार स्पिन किया था और बदले में मुझे शुरुआत में जादा coins मिले और बाद में काफी कम जैसे कि 20 coins, 1 coins, 5 coins आदि ।

स्क्रैच कार्ड

OfferPay app se paise kaise kamaye

ऑफरपे ऐप में जब मैंने कई बार स्क्रैच किया तब मुझे 20 coins, 10 coins, 15 coins ऐसे करके मिले थे । इसका मतलब इस स्क्रैच कार्ड के माध्यम से ऑफरपे ऐप में ज्यादा पैसा नहीं बनाया जा सकता है जो बेहद ही मुश्किल काम है ।

सर्वे टास्क

ऑफरपे ऐप में सर्वे टास्क कम्पलीट करने पर मात्र 1 कॉइन मिलता है जिसकी वैल्यू होती है तकरीबन 1 पैसा । उस सर्वे को कम्पलीट करने पर 5 मिनट लगते हैं । इसका मतलब 5 मिनट लगाने के बाद कमाई होने वाली है इस सर्वे टास्क के माध्यम से मात्र 1 पैसा । इस हिसाब से 50 मिनट अगर इस टास्क के ऊपर समय दिया जाए तब ऐसे में मुश्किल से ही 1 रुपया बनेगा जो बेहद कम है । ऑफरपे ऐप में यह सर्वे टास्क सबसे घटिया है और इसकी जगह पर तो mwin ऐप की तरफ जाना ही सबसे बेस्ट रहता है ।

विजिट एंड earn

OfferPay app se paise kaise kamaye

अब visit & earn नाम के छोटे से बैनर पर क्लिक करेंगे आप ।

OfferPay app se paise kaise kamaye

अब इसमें जिस भी बैनर पर मैं क्लिक करूंगा, उसके बाद मुझे एक विडियो दिखाई जाएंगी जो ऐड के रूप में होती हैं । उसे देखने के बाद उसे जब मैं हटाऊंगा तब बदले में मुझे coins उतने मिलेंगे जितने ऊपर के फोटो में बैनर के आसपास लिखे हुए हैं । हालाँकि यहाँ पर दिन में कुछ ही बार विडियो देखकर coins इक्कठे करने का मौक़ा मिलता है ।

टॉप ऑफर्स

OfferPay app se paise kaise kamaye

ऑफरपे ऐप को स्क्रोल करते हुए सबसे नीचे जाने पर ऐसी ऐप्स देखने को मिलेंगे जिसे डाउनलोड करने और उसमें काम करने पर coins काफी ज्यादा मिलते हैं । लेकिन यह प्रोसेस काफी लम्बा चला जाता है, जिसकी वजह से इस टास्क को ज्यादातर यूजर्स कम्पलीट ही नहीं करते हैं और इससे कमाई भी ज्यादा नहीं होती । फिर भी हम आपको इसमें टॉप ऑफर्स कम्पलीट करने का प्रोसेस बताने वाले हैं । अभी मैं bnanatic टास्क पर क्लिक कर रहा हूँ ।

OfferPay app se paise kaise kamaye

ऑफरपे ऐप में इस टास्क को कम्पलीट करने की डिटेल्स पेज में हमें देखने को मिल रही है । मुझे तो केवल open बटन पर क्लिक करने के बाद bananatic ऐप डाउनलोड करनी है । लेकिन उसमें अगर मैं 500 bananas तक पहुँच जाता हूँ (जो शायद लेवल होगा) तब ही 12250 coins मुझे मिलने वाले हैं ।

रेफरल प्रोग्राम

OfferPay app referral code

आप अपनी ऑफरपे ऐप का रेफरल कोड किसी को भेजेंगे और सामने वाला बन्दा ऑफरपे ऐप में आपका रेफरल कोड डालेगा तब आप दोनों को कुल 200 coins मिल जाएँगे । इसमें ऐसी कोई लिमिट नहीं है कि 200 coins तभी मिलेंगे जब सामने वाले बंदे ने कुछ टास्क कम्पलीट किए होंगे । इसी तरह अगर आप हमारा यह NRXPW5IF रेफरल कोड ऑफरपे ऐप में डालते हैं तब बदले में आपको 100 coins तुरंत ही मिल जाएँगे । रेफरल कोड डालने पर ऑफरपे ऐप में मुझे 100 coins इसीलिए नहीं मिले क्योंकि रेफरल कोड डालने का बॉक्स भी हट चूका था जो दुबारा से मुझे मिला नहीं ।

OfferPay app se paise kaise nikale

OfferPay app se paise kaise kamaye
  • ऑफरपे ऐप से पैसे निकालने के लिए मैं सबसे नीचे ट्रोफी जैसा आइकॉन पर क्लिक कर रहा हूँ जो चौथे नंबर पर स्थित है ।
  • इसके बाद मैं paytm के बैनर पर ही क्लिक कर रहा हूँ ।
OfferPay app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब मैं 5 रूपए यहाँ से निकालने के लिए पहले वाले बैनर पर ही क्लिक कर रहा हूँ ।
OfferPay app se paise kaise kamaye
  • अब मुझे यहाँ पर अपनी एक paytm upi id डालने के बाद redeem बटन पर क्लिक कर देना है । पैसे आप यहाँ से तभी निकाल सकेंगे अगर आपने इस ऐप में offers नाम का एक टास्क कम्पलीट किया हुआ होगा ।

OfferPay app के फायदे

  1. ऑफरपे ऐप में कम से कम 5 रूपए निकालने की सुविधा मिलती है ।
  2. ऑफरपे ऐप का यूजर इंटरफ़ेस तो बढ़िया है क्विकपे ऐप की तुलना में ।
  3. एक से अधिक पैसे निकालने के मेथड ऑफरपे ऐप में मुझे देखने को मिले थे जो सही है ।

OfferPay app की कमियां

  1. ऑफरपे ऐप में यूजर्स तब तक पैसा नहीं निकाल सकता जबतक उसने offer नाम का टास्क कम्पलीट ना किया हो ।
  2. किसी को invite करने के बदले ऑफरपे ऐप काफी कम पैसा देती है ।
  3. ऑफरपे ऐप में कुछ टास्क ऐसे हैं जिसे कम्पलीट करना काफी मुश्किल काम है और कुछ टास्क कम्पलीट करने पर पैसे मिलते हैं नहीं के बराबर जैसे कि सर्वे ।
  4. ऑफरपे ऐप में से पैसे निकालने के दौरान कई एरर दिखाए जाते हैं और अंत में यहाँ से पैसे मिलता ही नहीं क्योंकि मुझे भी यहां से पैसा नहीं मिला था ।

OfferPay app Referral Code

NRXPW5IF

OfferPay app Referral Bonus

किसी को invite करने पर आपको और सामने वाले बंदे को कुल 200 coins मिलते हैं ।

OfferPay app withdrawal method

Paytm, फोन पे, गूगल रेडीम कोड इत्यादि ।

OfferPay app minimum withdrawal

600 coins यानी 5 रूपए

OfferPay app coins value

600 coins के बदले में मिलते हैं 5 रूपए ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *